Latest News Site

News

अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर उप्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, शिक्षण संस्थान 11 तक बंद

अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर उप्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, शिक्षण संस्थान 11 तक बंद
November 08
17:37 2019

लखनऊ, 08 नवम्बर (वार्ता) अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय द्वारा कल फैसला सुनाये जाने के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं और राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 11 नवम्बर तक बंद रखने के आदेश दिए गये हैं ।
सरकारी प्रवक्ता के अनुसार उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या प्रकरण के सम्बन्ध में दिए जाने वाले सम्भावित फैसले के दृष्टिगत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि आने वाले फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखा जाए। यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि प्रदेश में शान्तिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण को हर हाल में बनाए रखें। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन सभी की सुरक्षा व प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है। कोई भी व्यक्ति यदि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेजों को 9 से 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।
प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में आज पुलिस एवं सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। स्टेशनों एवं बस अड्डो पर भी पुलिस को चौकसी बरती जा रही है।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीन कुमार ने देर रात यहां यहां बताया कि प्रदेश में पहले से ही सुरक्षा के इंतजाम कर रखे हैं । उन्होंने बताया कि इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी प्रदेश में हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुरक्षा बलों की 150 कंपनियों को तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के तमाम जिलों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के साथ सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है।
इस बीच अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी और जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि अयोध्या को पूरी तरह सील कर दिया गया है। रामजन्मभूमि स्थान की ओर केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया जा रहा है जो वहां के रहने वाले हैं। अयोध्या की किलाबंदी कर सभी रास्तों पर बैरियर लगाये गये हैं। हर आने जाने वाले की गहन तलाशी ली जा रही है।
त्यागी
वार्ता

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

Bhusan kumar

Bhusan kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    India-Aus ties have always been close: Modi on summit

India-Aus ties have always been close: Modi on summit

Read Full Article