Latest News Site

News

झारखंड मुद्रा मोचन पार्टी झामुमो को संथाल परगना से उखाड़ फेंकने की जरूरतः रघुवर दास

झारखंड मुद्रा मोचन पार्टी झामुमो को संथाल परगना से उखाड़ फेंकने की जरूरतः रघुवर दास
December 02
16:59 2019

दुमका, 02 दिसंबर (हि. स.)। संताल परगना से झामुमो की दुकान बंद करनी होगी। रांची और जमशेदपुर के सांसद और विधायक नहीं गांव के लाल को विधायक बनाना है। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका जिला के चार विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नामांकन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एटीम ग्राउंड में कही। उन्होंने साहिबगंज के बरहेट विधानसभा के तत्कालीन विधायक पर चुटकी लेते हुए कहा कि बीते दिनों जोहार जन आशीर्वाद योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने कहा कि विधायक हेमंत सोरेन आते ही नहीं है। मुख्यमंत्री ने जामा के लाल सुनील सोरेन को सांसद बनाने पर क्षेत्र की जनता को बधाई देते हुए जामा के लाल सुरेश मुर्मू को जामा विधानसभा से जिताने की अपील की। झामुमो पर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संताल परगना एक परिवार की जागिर बन कर रह गई है। झामुमो से संताल परगना को मुक्ति दिलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संथाल परगना में परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति नहीं चलेगी। यहां स्थानीय आदिवासियों का राज चलेगा। मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि संथाल परगना के सभी 18 सीट में एक भी सीट झारखंड मुद्रा मोचन पार्टी को नहीं मिलने वाली है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि झाममो का नाम अब झारखंड मुद्रा मोचन पार्टी हो गया है। जिसे एक भी सीट नहीं देने का अपील की। मुख्यमंत्री दास ने कहा कि 70 साल में कांग्रेस ने देश में राज किया, लेकिन लोगों को मूलभुत सुविधा मुहैया करवाने का प्रयास तक नहीं किया। सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि राज्य के शेष बचे 30 लाख घरों में बिजली मुहैया करवाया गया। उन्होंने कहा कि बिजली रहेगी तो बच्चे-बच्चियां पढ़ेगी, किसानों को खेतों के पानी मुहैया होगा। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि बिजली रहेगी तो सास भी कभी बहू थी सीरियल महिलाएं देख सकेंगी। उन्होंने कहा कि दूर-दराज गांवों एवं पहाड़ों पर रह रहे पहाड़िया समुदाय के लोगों के लिए सरकार सोलर लाइट की व्यवस्था की। जिससे उनके बच्चे-बच्चियां पढ़ाई-लिखाई कर आगे बढ़ सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक कांग्रेस और झामुमों लूटेरी पार्टी बन कर रह गई है। पीएम नेहरू के काल का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय सबसे पहले जीप घोटाला हुआ। वर्ष 2014 से पहले पीएम मनमोहन सरकार में झामुमो सुप्रीमो दिशोम गुरु शिबू सोरेन के कोयला मंत्री बनने पर कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला सहित कई घोटालों की सरकार बन कर रह गई। वर्तमान उज्ज्वला योजना सहित अन्य जनकल्यारी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए पीएम मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि रेलवे स्टेशन से चाय बेचकर प्रधानमंत्री बनने वाला गरीब का बेटा नें लोगों का दर्द महसूस किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मां और बहनों को धुआं से होने वाले बीमारियों का अहसास कर टीवी और टाइफाइड जैसी बीमारियों से इजात को लेकर उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिलाया। इधर, दुमका विधानसभा उम्मीदवार डॉ. लुईस मरांडी ने नामांकन कर उन्होंने पार्टी को मौका देने के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि सरकार और उनके द्वारा किए पांच साल के कार्यो के आधार पर जनता मेरे साथ है। उन्होंने कहा कि मुद्दा सिर्फ विकास है। विकास के मुद्दे को लेकर लोगों के बीच जायेगे। पिछले 40 साल से दुमका पिछड़ापन के दर्ज झेल रहा था। उन्होंने कहा कि इस चीजों से उपर उठे है और भी काम शेष है। अधूरे काम को पूरा करना मेरा लक्ष्य है। 
भाजपा उम्मीदवारों में दुमका से डॉ. लुईस मरांडी, जामा विधानसभा से सुरेश मुर्मू, शिकारीपाड़ा से परितोष सोरेन एवं जरमुंडी से देवेंद्र कुवंर ने नामांकन किया। इस अवसर जमशेदपुर के पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता निवास मंडल एवं मंच संचालन जिला प्रवक्ता अजय गुप्ता ने किया। इस अवसर पर जिला प्रवक्ता ओम केशरी सहित अन्य भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित थे। 
अमीर और गरीब में कोई अंतर नहीं होगामुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अमीर और गरीब में कोई कोई अंतर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगले तीन माह में 32 हजार स्ट्रीट लाइट, फेवर ब्लॉक, पानी, सोलर टंकी, पानी की समस्या का दर्द महिलाएं ही जान सकती है। उन्होंने कहा कि पीएम का सपना है कि वर्ष 2024 गांव-गांव में पानी पहुंचाना है। झारखंड में वर्ष 2022 हर घर में नल से पानी पहुंचेगी। 
कुटुंब व्यस्थाओं का विवेचना भारतीय नारी मेंदेश नारी शक्ति का देश प्राचीनकाल से है। संथाल की धरती से फुलो-झानो, शहीद बेगानी के नाम दर्ज हो गई। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि ईश्वर देश के आजादी में मरने का मौका नही मिला तो क्या हुआ, देश के लिए जीने का मौका तो मिला है। झामुमों ने लोगों की भावनाओं को छला है। आदिवासी महिलाओं के खेती करने से लेकर संसार में अन्य महत्वपूर्ण भूमिका को गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला शक्ति में बहुत बड़ा सहनशक्ति है। भारत में कुटुंब व्यवस्था की विवेचना महिलाओं में ही है। जो भारत को वसुधैव कुटुंबकम की परंपरा को साबित करती है। 
सीएनटी व एसपीटी एक्ट का उल्लंघन सबसे ज्याद झामुमो ने किया
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सीनटी व एसपीटी एक्ट का झामुमो पर उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि रामगढ़ जिला के गोला निवासी बोकारों, दुमका, जमशेदपुर, पाकुड़ में कैसे जमीन खरीद सकता है। उन्होंने हाल में रांची में प्रकाशित खबरें कि जबरन आदिवासी की जमीन हड़पी गई। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि वह भी मुख्यमंत्री रहे हैं, कोई बता दें कि एक भी जगह जमीन खरीदी हो।  

  हिंदुस्थान समाचार

Annie’s Closet
TBZ
G.E.L Shop Association
Novelty Fashion Mall
Status
Akash
Swastik Tiles
Reshika Boutique
Paul Opticals
Metro Glass
Krsna Restaurant
Motilal Oswal
Chotanagpur Handloom
Kamalia Sales
Home Essentials
Raymond

About Author

Bhusan kumar

Bhusan kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    भारतीय एवं विश्व इतिहास में 08 दिसंबर की प्रमुख घटनाएं

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 08 दिसंबर की प्रमुख घटनाएं

Read Full Article