Latest News Site

News

ढाई साल में सरकार ने 2.51 लाख युवाओं को दी नौकरी : योगी आदित्यनाथ

February 20
08:23 2020
  • उद्योगों को जन सरोकारों में बढ़ानी चाहिए सहभागिता

गोरखपुर, 20 फरवरी । मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने ढाई वर्ष में ही ढाई लाख युवाओं को नौकरी देने का काम किया है। यह सरकार की बड़ी उपलब्धि है। इस दौरान उन्होंने उद्योगों को जन सरोकारों में भी रुचि लेने की बात कही।

वे सहजनवां के बसिया गांव में गैलेंट समूह द्वारा कार्पोरेट सोशल रिस्‍पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत बनवाई गई सड़क और सरकारी स्‍कूल के जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण के कार्यों के लोकार्पण के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अब विकास की राह पर तेजी से बढ़ रहा है। कोई चिंता की बात नहीं है। जनबसहभागिता से तस्‍वीर बदल सकती है। एक्सप्रेस वे, एयरपोर्ट, अस्पताल, यूनिवर्सिटी आदि के काम हो रहे हैं। सरकार ने महज ढाई वर्ष में ही 2.51 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है। स्किल डेवलपमेंट से आर्थिक स्वालंबन दिया जा रहा है। अप्रेंटिस करने वाले नौजवानों को 2500 रुपये महीने का मानदेय दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गैलेंट ने ढाई करोड़ से दो गांवों का विकास किया है। महत्वपूर्ण पूंजी नहीं बल्कि भाव है। नई राह दिखाना अहम है। मुख्‍यमंत्री ने खेल के महत्‍व को रेखांकित करते हुए गांव में ओपन जिम के निर्माण की जरूरत बताई। उन्‍होंने कहा कि गांव में खेल का मैदान होना चाहिए। सवा लाख करोड़ से स्कूलों में विकास हुआ है। उन्‍होंने कहा कि सार्वजनिक काम में 10 फीसदी भी निजी सहभागिता अहम है।

उन्‍होंने कहा कि जनसहभागिता से ही बड़े काम हो सकते हैं। आज गांव हो या शहर सभी जगह धन दिया जा रहा है। विकास को लेकर कोई चिंता नहीं है। यदि आम लोगों की सहभागिता मिले तो तस्वीर बदल सकती है। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्‍होंने कहा कि ढाई साल पहले बनी सरकार सभी तबकों के लिए काम कर रही है। हम ढांचागत विकास कर रहे हैं। आज स्कूली बच्चों को हर सुविधा दी जा रही है। बुनियादी सुविधाएं दी जा रही हैं।

(हि.स.)

‘एकल अभियान’ साबित करता है सेवा सौदे का माध्यम नहीं : योगी आदित्यनाथ
[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

Prashant Kumar

Prashant Kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    COVID-19: Global cases near 5.7 mn

COVID-19: Global cases near 5.7 mn

Read Full Article