Get Latest National and International Online

नाटो ने अफगानिस्तान में तीन दिन के संघर्ष विराम का किया स्वागत

नाटो ने अफगानिस्तान में तीन दिन के संघर्ष विराम का किया स्वागत

May 24
09:46 2020

वाशिंगटन 24 मई : नाटो महासचिव जेंस स्टोल्टेन बर्ग और अफगानिस्तान में सुलह के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि ज़ल्माय खलीलज़ाद ने अफगानिस्तान में घोषित तीन दिनों के संघर्षविराम का स्वागत करते हुए कहा कि इससे शांति का स्थायी शांति का मार्ग निकलना चाहिए।

श्री स्टोल्टेन बर्ग ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “ ईद के अवसर पर तीन दिन के संघर्ष विराम पर अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बयानों का मैं स्वागत करता हूं। सभी पक्षों को शांति के लिए इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए। नाटो अफगानिस्तान की दीर्घकालिक सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। ”

इस बीच अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि खलीलजाद ने कहा कि शांति के लिए इस अवसर नहीं छोड़ाना चाहिए। अमेरिका में इसमे मदद करेगा।

श्री खलीलजाद ने अपने ट्वीट में कहा, “अन्य सकारात्मक कदमों का तुरंत पालन करना चाहिए, मसलन दोनों पक्षों द्वारा अमेरिका-तालिबान समझौते के संदर्भ में शेष कैदियों की रिहाई, हिंसा में कमी नहीं लाना, और अंतर-अफगान वार्ता की शुरुआत के लिए एक नई तारीख रखनी चाहिए। उन्होंने कहा, “यह कदम शांति प्रक्रिया में तेजी लाने का अवसर प्रदान करता है।”

उल्लेखनीय है कि आतंकवादी संगठन तालिबान ने शनिवार को ईद अल-फितर के अवसर पर अफगानिस्तान में तीन दिन के संघर्ष विराम की घोषणा की है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने संघर्ष विराम की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार शांति की पेशकश का विस्तार कर रही है और उन्होंने अफगान राष्ट्रीय रक्षा सुरक्षा बलों को रविवार को प्रभावी होने वाले इस संघर्ष विराम का पालन करने आदेश दिया है।

स्पूतनिक

About Author

Prashant Kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

   

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 08 मई की प्रमुख घटनाएं

Read Full Article