Get Latest National and International Online

बिहार में कोरोना के 97 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2310

बिहार में कोरोना के 97 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2310

May 23
20:36 2020

पटना, 23 मई (हि.स.)। बिहार में कोरोना के 97 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2,310 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार वैशाली जिले में शनिवार को कोरोना के 23 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा जमुई में एक, लखीसराय में एक, पटना के दुल्हिनबाजार में तीन, आलमगंज में दो, मालसलामी में एक और बख्तियारपुर में कोरोना के एक मरीज मिला है।

स्वास्थ्य विभाग ने दो अपडेट जारी किए हैं। शुक्रवार को पहले अपडेट में 188 और दूसरे अपडेट में 61 मरीजों के बारे में जानकारी दी थी। गया जिले से सात, बेगूसराय से तीन, भागलपुर से पांच, मुंगेर से तीन, खगड़िया से नौ, मुजफ्फरपुर से तीन, वेस्ट चंपारण से पांच, ईस्ट चंपारण से छह, सीतामढ़ी से पांच, बक्सर से 13, अरवल में एक कैमूर में एक, बेगूसराय से 17, मधेपुरा में दो, अरवल से एक, समस्तीपुर में 10, नवादा में तीन, खगड़िया में पांच, सुपौल में एक, पटना से नौ, पूर्वी चंपारण से एक, वैशाली एक, सारण से छह, मधुबनी से 34, कटिहार से 17 और गोपालगंज से नौ मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

पटना में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले मिले हैं। यहाँ शनिवार को फिर से सात नये मामले सामने आए हैं। जिले में मरीजों का आंकड़ा अब 200 के करीब पहुंच गया है। दुल्हिन बाजार से 65 और 68 साल के दो बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं, जबकि 27 साल की एक महिला यहां कोरोना संक्रमण का शिकार हुई है। पटना सिटी के आलमगंज में 26 और 45 साल के मरीज मिले हैं, जबकि मालसलामी से 48 साल का व्यक्ति कोरोना की चपेट में आया है। वहीं बख्तियारपुर में 21 साल का युवक कोरोना पॉ़जिटिव मिला है।
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के राघोपुर विस क्षेत्र में शनिवार को एकसाथ 23 कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है। इनमें सभी मरीज पुरुष हैं। इनकी उम्र 18, 20,23, 24,25,30, 35, 40 साल है। ये सभी प्रवासी मजदूर हैं और कई राज्यों से राघोपुर लौटे हैं।नया आंकड़ा आने से पहले से वैशाली जिले के 25 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके अलावा अब इस आंकड़े में 23 मरीज और जुड़ गए हैं। वैशाली जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अब 48 हो गई है। वैशाली जिले में दो कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं लाखों प्रवासी मजदूरों का बिहार आना जारी है।

राजधानी में शुक्रवार को कुल आठ और कोरोना पॉजिटिव मिले थे। संक्रमितों में एक धनरुआ बाकी अथमलगोला प्रखंड के फुलेलपुर म्योरा पंचायत के रहने वाले हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी लोग विगत 4 मई को सूरत से ट्रक पर सवार होकर पटना लौटे थे।

तेजस्वी के विस क्षेत्र में कोराना विस्फोट

हिंदुस्थान समाचार

About Author

Bhusan kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

   

राशिफल : बुधवार 08 जुलाई 2020

Read Full Article