Latest News Site

News

भारत ने दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया,कोहली का अर्धशतक

September 18
17:37 2019
सुनील दुबे
मोहाली, 18 सितम्बर(हि.स.)। कप्तान विराट कोहली के शानदार अर्धशतकीय पारी (नाबाद 72) की बदौलत भारत ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।
धर्मशाला में श्रृंखला का पहला मैच बारिश के कारण रदद् कर दिया गया था। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।
150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन की सालमी जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दिलाई, लेकिन चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर भारत को उपकप्तान रोहित शर्मा 12 रन बनाकर एंडिल फेहलुकवेओ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। पहले विकेट के लिए रोहित और धवन के बीच 33 रन की साझेदारी हुई।
इसके बाद धवन ने विराट के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 94 रन तक पहुंचाया। यहां टीम इंडिया को बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा। शम्शी सबरेज ने धवन को डेविड मिलक के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया है।
मिलर ने धवन का बेहतरीन कैच लपका। मिलर के इस कैच की चर्चा चारों तरफ की जा रही है। धवन ने 31 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन की शानदार पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए विराट और धवन के बीच 61 रन की साझेदारी हुई। 13.4 में भारतीय टीम का तीसरा विकेट गिरा। बी फोर्टुइन ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को तबरेज शम्सी के हाथों कैच आउट कराया।पन्त ने केवल 4 रन बनाए।
इसके बाद कोहली और श्रेयस अय्यर ने भारत को जीत दिला दी। अय्यर 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान डीकॉक ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। डीकॉक के अलावा बावुमा ने 49 रन का योगदान दिया।
इन दोनों के अलावा प्रिटोरियस 10 और फेलुक्वायो 8 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से दीपक चहर ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए, वहीं नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को 1-1 सफलता मिली।

 

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    हमने ऐसा लॉकडाउन कहीं नहीं देखा : राहुल

हमने ऐसा लॉकडाउन कहीं नहीं देखा : राहुल

Read Full Article