Latest News Site

News

मैक्सिको में हिंसक अपराधों की दर कम करना सरकार की मुख्य चुनौती: ओब्राडोर

December 02
07:06 2019

मैक्सिको सिटी, 02 दिसंबर : मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर ने कहा है कि देश में हिंसक अपराधों की उच्च दर में कमी लाना सरकार की मुख्य चुनौती है।

श्री ओब्राडोर ने अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर सेंट्रल स्क्वायर में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, “देश में अपराध दर कम करना हमारी प्रमुख चुनौती है लेकिन हमें यकीन है कि हम लोगों के समर्थन और सरकार के समन्वित प्रयासों के साथ मैक्सिको में शांति स्थापित करने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि अपराध से लड़ने का सबसे प्रभावी तरीका जीवन स्तर को बेहतर बनाना है लिहाजा मैक्सिको के युवाओं के आपराधिक संगठनों का आसान निशाना बनने की आशंका कम है। उन्होंने कहा कि देश में अब भी अपेक्षित आर्थिक विकास नहीं हुआ है, लेकिन धन का वितरण बेहतर तरीके से हुआ है।

श्री ओब्राडोर ने कहा, “सार्वजनिक बजट पहले की तरह अब केवल कुछ हाथों तक सीमित नहीं है बल्कि यह अधिकांश लोगों तक पहुंच रहा है।” सरकार के मादक पदार्थ निरोधक अभियान का उद्देश्य भी युवाओं की तस्करी समूहों से रक्षा करना है।

राष्ट्रपति ने कहा, “यदि हम मादक पदार्थों के उपयोग को कम करते हैं, तो हम असुरक्षा और हिंसा की गंभीर समस्या को हल करने में सक्षम हो जाएंगे।”

उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न मोर्चों पर अपने प्रशासन की प्रगति का ब्योरा दिया। उन्होंने गरीबों और श्रमिक वर्गों के कल्याण तथा अपराध नियंत्रण की दिशा में किये गये कार्यों का भी उल्लेख किया।

शिन्हुआ

ओब्राडोर की युवाओं से राष्ट्रीय गॉर्ड में शामिल होेने की अपील

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

Prashant Kumar

Prashant Kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    Extended crematorium hours: Govt on steps taken to dispose COVID-19 bodies

Extended crematorium hours: Govt on steps taken to dispose COVID-19 bodies

Read Full Article