Latest News Site

News

यूपी के 19 जिलों में सिर्फ तब्लीगी जमात के कोरोना पाजीटिव

यूपी के 19 जिलों में सिर्फ तब्लीगी जमात के कोरोना पाजीटिव
April 09
16:05 2020

लखनऊ 09 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने की तमाम कवायद पर तब्लीगी जमात के सदस्य पानी फेर रहे हैं। राज्य के 40 जिलों में कोविड-19 के प्रकोप फैल चुका है जिसमें करीब आधे जिले ऐसे हैं जहां सिर्फ जमात के सदस्य कोरोना संक्रमित पाये गये है।

राज्य के जिन जिलों में अब तक सिर्फ तब्लीगी जमात के सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं, उनमें शामली, हापुड, मिर्जापुर,आजमगढ़,फिरोजाबाद,प्रतापगढ़,हरदोई,सहारनपुर,शाहजहांपुर,बांदा,महाराजगंज,हाथरस,मिर्जापुर,रायबरेली,बाराबंकी , बिजनौर,सीतापुर,प्रयागराज और बदायूं शामिल हैं।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने गुरूवार को यहां पत्रकारों को बताया कि गुरूवार शाम पांच बजे तक कोरोना पाजीटिव के 51 नये मामले सामने आ चुके थे जिसमें 30 तब्लीगी जमात से जुड़े थे। राज्य में अब कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की तादाद बढ़ कर 410 हो गयी है जिसमें तब्लीगी जमात के सदस्यों की तादाद 225 है। इनमे से बस्ती, मेरठ,वाराणसी और आगरा में एक एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है हालांकि अब तक मिले मरीजों में 31 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने तब्लीगी जमाज में शामिल लोगों से अपील की कि वे स्वयं आगे आयें जिससे उनकी स्वास्थ्य की रक्षा की जा सके। उन्होने कहा कि जिनके घरों में ऐसे लोग रूके हों वे प्रशासन को सूचित करें ताकि जमात में शामिल लोग क्वारेंटाइन किये जा सकें।

श्री अवस्थी ने कहा कि 15 जिलों के अधिकारियों को हाटस्पाट क्षेत्रों में किसी प्रकार की गतिविधि पर रोक लगाने को सुनिश्चित करने के लिये कहा गया है। इन स्थानों पर लोगों को जरूरत की चीजे डोर स्टेप पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं। कोरोना के लिहाज से अति संवेदनशील इलाकों में सैनीटाईजेशन का काम जोर शोर से जारी है।

उन्होंने लोगों से चेहरे को मास्क, रूमाल, गमछा या दुपट्टे से अनिवार्य रूप से ढकने की अपील की और कहा कि इस बीमारी से निजात पाने एवं लाॅक डाउन को शीघ्र खोले जाने के लिए जरूरी है कि लोग घरों से न निकलें और लाॅक डाउन का पूर्णतया पालन करें। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा तैयार किये गये मोबाइल एप ‘आरोग्य सेतु’ से स्वयं की माॅनीटरिंग की जा सकती है।

प्रदीप

वार्ता

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

Bhusan kumar

Bhusan kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    दार्जिलिंग जिले में दो और लोग हुए  कोरोना पाजिटिव

दार्जिलिंग जिले में दो और लोग हुए कोरोना पाजिटिव

Read Full Article