Latest News Site

News

हुगली जिले में अम्फन ने मचाया भारी तबाही

हुगली जिले में  अम्फन ने मचाया भारी तबाही
May 22
20:30 2020

हुगली, 22 मई(हि. स.)। सुपर साइक्लोन अम्फन ने हुगली जिले में लगभग हर जगह बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है। जिले के प्रत्येक ब्लॉक में अनगिनत संख्या में पेड़ पौधे उखड़ गए। कच्चे दीवाल ढह गए। कच्चे मकानों के ऊपर का शेड उड़ गया। बिजली और केबल के तार टूट गए। दो लोगों की जान चली गई। और तो और अम्फन के प्रभाव से इंटरनेट सेवा भी बंद है। जिले के बड़े इलाके में इंटरनेट सेवा शुक्रवार शाम तक प्रभावित थी।

बुधवार की रात अम्फन ने जिले में जो तांडव मचाया था उसके प्रभाव से शुक्रवार को भी जिले के लोग उबर नहीं पाए थे। जिले के बड़े इलाके में शुक्रवार तक बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी जिसके कारण पानी की सप्लाई भी नहीं हो पा रही थी। जिले के कई इलाकों में बिजली और पानी नही है।

शुक्रवार को बांसबेड़िया में विद्युत विभाग के कार्यालय के सामने लोगों ने बिजली की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया। लेकिन बिजली विभाग भी अपने सीमित संसाधनों के साथ मजबूर दिखा। चांपदानी और वैद्यबाटी के लोगों ने भी जीटी रोड पर पथावरोध कर बिजली और पानी की मांग की। हालांकि चांपदानी नगरपालिका की ओर से नगरपालिका के पास मौजूद टैंकरों को इलाके में भेज कर जल की आपूर्ति करने की कोशिश की गई।

नपा चेयरमैन सुरेश मिश्रा ने भी माना कि यह पर्याप्त नहीं था। वहीं रिसड़ा नगरपालिका के 29 नंबर वार्ड में समाजसेवी टीकू मिश्रा की पहल पर 36 घंटे बाद बिजली की बहाली हो पाई जिसके बाद जल भी लोगों के घरों में पहुंचा। रिसड़ा नगरपालिका के विभिन्न इलाकों में सड़क पर पेड़ गिर गया जिसके कारण यातायात सेवाएं घंटो तक बाधित रही। रिसड़ा नगरपालिका की तीन नावें भी इस अम्फन तूफान में लापता हो गई है।

कोननगर नगरपालिका के एक नंबर वार्ड में अम्फन के कारण मंदिर भी क्षतिग्रस्त हो गया। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि हुगली जिले के लिए प्रकृति आपदा के कारण काफी नुकसान हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

Bhusan kumar

Bhusan kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    फ्रांस में कोरोना से अबतक 28,530 मरीजों की मौत

फ्रांस में कोरोना से अबतक 28,530 मरीजों की मौत

Read Full Article