Get Latest News In English And Hindi – Insightonlinenews

News

अरुणाचल-असम सीमा से वापस 70 लोगों को भेजा गया इटानगर

March 28
08:55 2020

इटानगर, 28 मार्च । लॉकडाउन का प्रभाव सबसे अधिक दूसरे राज्यों के दिहाड़ी मजदूरों, ड्राइवर, खलासी आदि लोगों पर पड़ा है। इसका उदाहरण अरुणाचल प्रदेश की राजधानी में विभिन्न राज्यों के लगभग 70 लोगों की अवस्था को देखने से समझा जा सकता है।

इटानगर पुलिस सूत्रों ने बताया है कि असम और अरुणाचल प्रदेश के सीमाई क्षेत्र होलांगी पुलिस थाना के पास दूसरे राज्यों के लगभग 70 लोग फंस गये थे। सभी को शनिवार की सुबह अरुणाचल प्रदेश की राजधानी प्रशासन ने वापस इटानगर में बुला लिया।

अंतरराज्यीय सीमा पर फंसे लोगों का दावा है कि वे लोग राजधानी क्षेत्र में जेसीबी ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर और खलासी के रूप में काम कर रहा थे। देश में 21 दिनों के लॉकडाउन को  देखते हुए वे अपने घर वापस लौटने के लिए निकले निकले थे। सभी 70 लोग उत्तर प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ के रहने वाले बताए गए हैं।

उन्होंने पुलिस को बताया कि इटानगर से गत शुक्रवार को वे अपने घर जाने के लिए निकले थे। लेकिन असम पुलिस ने उन्हें सीमा पर रोक दिया। साथ ही उन्हें वापस अरुणाचल प्रदेश में लौट जाने का निर्देश दिया। 

राजधानी के पुलिस एसडीपीओ के. सिक्कोम ने बताया है कि सभी लोगों के मालिकों के साथ बातचीत करके उन्हें अपने पास रखने के लिए भेज दिया जाएगा। वर्तमान बदली परिस्थिति में कोई भी व्यक्ति किसी भी स्थान पर नहीं जा सकता है। कारण सभी तरह के परिवहन साधन बंद हैं। वहीं इन व्यक्तियों को वापस घर लौटने के लिए कहने वाले संबंधित व्यक्तियों को भी ऐसा न करने का लोगों ने आह्वान किया है।

 (हि.स.)

About Author

Prashant Kumar

Prashant Kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad


LATEST ARTICLES

    CBI to register FIR in Sushant case, in touch with Bihar Police

CBI to register FIR in Sushant case, in touch with Bihar Police

Read Full Article