Latest News Site

News

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला ने की खुदकुशी

September 16
10:04 2019
हैदराबाद (तेलंगाना),16 सितम्बर । आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने आत्महत्या कर ली है। कोडेला काफी दिन से मानसिक रूप से बीमार भी थे। इसके अलावा कोडेला पर विधानसभा की संपत्ति को लेकर एक मामले में जांच के घेरे में थे।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोडेला ने अपने घर में  सुबह 11.30 फांसी लगा ली। इसके बाद उनके पर्सनल सुरक्षा कर्मी ने उनको हैदराबाद स्थित इंडो अमेरिकन कैंसर अस्पताल (बसवातारकम) में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। अस्पताल ने आधिकारिक रूप से दिन में 12.10 उनकी मौत की पुष्टि की। बंजारा हिल्स पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
बताया गया कि तेलुगुु देशम पार्टी के नेता कोडेला शिवप्रसाद राव काफी दिनों से मानसिक दबाव में थे। आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद कोडेला शिवप्रसाद राव के बेटे और बेटी पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुये थे। कोडेला पर भी स्पीकर रहते हुये असेंबली की टेबल-कुर्सियां अपने बेटे के शोरूम में पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं। एक महीने पहले  विधानसभा के अनुभाग अधिकारी की शिकायत पर राव के खिलाफ विधानसभा की लापता संपत्ति को लेकर एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही थी। चुनाव के दौरान भी उन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हुये थे।
कोडेला गुंटूर ज़िले के नाकेरेकल मंडल के कुंडलगुट्टा गांव में 1947 को जन्मे राव ने विजयवाड़ा के लोयला कॉलेज में विद्याभ्यास की और पीयूसी के पश्चात गुंटूर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया था। तेलुगु देशम के आविर्भाव में उनका योगदान रहा और वे पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के करीबी माने जाते थे। कोडेला शिवप्रसाद राव पेशे से एक डॉक्टर थे और वे दिवंगत एनटी रमाराव के मंत्रिमंडल में गृृृह मंत्री और चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में पंचायती राज मंत्री बने थे। विभाजन के बाद वे आंध्र प्रदेश विधानसभा के पहले स्पीकर बने थे। 2019 में आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में कोडेला साथेनापल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अंबाती रामबाबू से हार गये थे।
आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव के निधन पर राज्य के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, सीएम जगन मोहन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने शोक व्यक्त किया।
(हि.स.)
[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    आर्चबिशप हाऊस राँची ने साइकिल रिक्शा चालकों को दिलाया मेहनतकश सच्चा इन्सान होने का एहसास

आर्चबिशप हाऊस राँची ने साइकिल रिक्शा चालकों को दिलाया मेहनतकश सच्चा इन्सान होने का एहसास

Read Full Article