Get Latest News In English And Hindi – Insightonlinenews

News

आईएसएल-6 : पस्सी ने हैदरबाद को जीत से रोका

February 14
06:48 2020

हैदराबाद, 14 फरवरी । सुमित पस्सी के इंजुरी टाइम में किए गए गोल के दम पर जमशेदपुर एफसी ने मेजबान हैदराबाद एफसी को उसके घर जीएमसी बालायोगी स्टेड़ियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

गुरुवार रात खेले गए इस मुकाबले के पहले हाफ में नेस्टर द्वारा 39वें मिनट में किए गए गोल के दम पर हैदराबाद ने एक गोल की बढ़त ले ली थी और मैच के अंतिम समय तक उसे कायम भी रखा था लेकिन इंजुरी टाइम में पस्सी की किस्मत से जमशेदपुर ने गोल कर मेजबान टीम को अपने आखिरी घरेलू मैच में पूरे तीन अंक नहीं लेने दिए।

इस ड्रा के बाद हैदराबाद के 17 मैचों में सात अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर ही बनी हुई है। जमशेदपुर भी इस मैच से एक अंक लेने में सफल रही। वह सातवें स्थान पर ही है। मेजबान टीम शुरू से ही आक्रामक थी।

हैदराबाद ने चौथे मिनट में ही एक बेहतरीन मौका बनाया। मार्सेलिन्हो ने कॉर्नर पर बॉल को गोल पोस्ट की तरफ भेजा जहां खड़े आदिल खान ने शानदार छलांग लगाकर बॉल को नेट में डालने की कोशिश की। लेकिन हेडर द्वारा लगाया उनका यह शॉट क्रॉसबार से टच होकर बाहर चला गया।

मेजबान टीम 12वें मिनट में भी खाता खोलने से चूक गई और बोबो का शॉट बाहर चला गया। शुरुआत दो मौके मिलने के बाद हैदराबाद ने अपना आक्रमण तेज कर दिया। इन मौकों के बीच 32वें मिनट में हैदराबाद के पास एक बार फिर से खाता खोलने का मौका हाथ से चला गया।

टीम के स्टार खिलाड़ी आदिल इस बार भी चूक गए और मोहम्मद रफीक ने उनके हेडर को ब्लॉक कर दिया। मेजबान टीम इसके कुछ मिनट बाद ही जमशेदपुर एफसी की डिफेंस को भेदने में सफल रहे और उसने नेस्टर गार्डियोलो के बेहतरीन गोल से मैच में अपना खाता खोल लिया। नेस्टर ने बॉक्स के बाहर से नेट के दाए कोने में गेंद को डाल अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। नेस्टर ने यह गोल 39वें मिनट में किया।

हैदराबाद ने इस बढ़त को हाफ टाइम की समाप्ति तक कायम रखा। पहले हाफ में जमशेदपुर ने हैदराबाद के मुकाबले ज्यादा बॉल पजेशन अपने पास रखा, लेकिन वह बराबरी का गोल नहीं दाग पाई। दूसरे हाफ में जमशेदपुर एक बदलाव के साथ उतरी। सर्जियो मार्टिनेज को टीम ने बाहर कर अमरजीत कियाम को अंदर भेजा।

वहीं एक गोल की बढ़त लिए हुए बैठी हैदराबाद ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा। 53वें मिनट में उसने मौका बनाया। इस बार नेस्टर के प्रयास को राफीक अली ने रोक लिया। 61वें मिनट में एक बार फिर नेस्टर ने मौका बनाया, इस बार वह सीधा गोलकीपर के हाथों में किक लगा बैठे। 67वें मिनट में हैदराबाद ने एक बदलाव किया सौविक चक्रवर्ती के स्थान पर टीम ने अजय छेत्री को मैदान पर उतारा।

जमशेदपुर को बराबरी के मौके कम मिल रहे और जो मिल रहे थे उन्हें वो अपने पक्ष में मोड नहीं पा रही थी। 69वें मिनट में करण अमिन ने थ्रो से गेंद ली जो वापस उनके पास आ गई। अमिने इस पर शॉट लेना चाहा जिसे मैथ्यू किलगालोन ने डाइव मार कर रोक दिया और गेंद बाहर चली गई। अगले ही मिनट जमशेदपुर ने मोबाशिर को बाहर कर इसाक को अंदर बुलाया।

इस बीच हैदराबाद के मार्सेलिन्हो को 82वें मिनट में पीला कार्ड मिला। अगले ही मिनट कोच ने लिस्टन को बाहर बुला अभिषेक हल्दार को अंदर भेज दिया। हल्दार ने आते ही अपनी टीम की बढ़त को दो गुना करने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में खेल बैठे। अकोस्टा ने 88वें मिनट में जमशेदपुर को राहत दे दी थी। उनकी किक सीधे नेट में गई और लगा की जमशेदपुर ने बराबरी कर ली है, लेकिन तभी रैफरी ने गोल को खारिज कर दिया।

हालांकि उसकी ख्वाहिश को इंजुरी टाइम में सुमित पस्सी ने पूरा कर दिया। अकोस्टा ने बाएं फ्लैंक से पास किक बॉक्स में डाली। इस पर हैडर लेने के लिए पस्सी झुके लेकिन गेंद उनकी पीठ को छूते हुए नेट में चली गई और जमशेदपुर ने स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

(हि.स.)

आईएसएल-6 : विजयक्रम बरकरार रखते हुए फिर से टॉप पर पहुंचना चाहेगा गोवा

About Author

Prashant Kumar

Prashant Kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad


LATEST ARTICLES

    झारखंड में संक्रमितों की संख्या 18 हजार और मौत का आंकड़ा 200 के करीब

झारखंड में संक्रमितों की संख्या 18 हजार और मौत का आंकड़ा 200 के करीब

Read Full Article