Get Latest News In English And Hindi – Insightonlinenews

News

गुवाहाटी हवाई अड्डे से शुरू हुई घरेलू विमान सेवा, लौटी रौनक

May 25
20:46 2020

गुवाहाटी, 25 मई (हि.स.)। गत 24 मार्च से बंद पड़े राजधानी के बोरझार स्थित लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय (एलजीबीआई) हवाई अड्डे पर सोमवार को विमान का आवागमन शुरू हुआ। पहला इंडिगो विमान सुबह 08.45 बजे हवाई अड्डे पर पहुंचा। विमान में 160 यात्री सवार थे। इनमें से 78 यात्रियों को उतारकर विमान फिर से इंफाल के लिए रवाना हो गया।

इन यात्रियों को एयरपोर्ट से बसों में सवार करके उन्हें अपने-अपने जिलों में भेज दिया गया जहां उनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। राज्य के स्वास्थ्य आदि मामलों के मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने बताया कि सोमवार से हवाई अड्डे पर कुल 37 विमान लैंड और टेक ऑफ करने की बात थी लेकिन, चक्रवाती तूफान की वजह से क्षतिग्रस्त हुए हवाई अड्डे की हालत के मद्देनजर सिर्फ 08 विमान ही यहां आज पहुंचेंगे और 08 विमान यहां से रवाना होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विश्वशर्मा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री पीयूष हजारिका ने दोपहर को हवाई अड्डे का मुआयना किया। विमान से यात्रियों के उतरने के बाद विमान को सेनिटाइज किया गया। साथ ही उड़ान भरने से पहले विमानों को पूरी तरह सेनिटाइज करके यात्रियों को उसमें बैठाया गया। हवाई अड्डे के निकटवर्ती किरनश्री ग्रैंड होटल में यात्रियों के स्वाप टेस्ट की व्यवस्था की गई। 

डिब्रूगढ़ से कोलकाता के लिए स्पाइज जेट एवं इंडिगो के एक-एक विमान रवाना होने वाले थे लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा विमानों के परिचालन की अनुमति नहीं दिए जाने के चलते अंतिम समय में दोनों विमानों की उड़ान को रद्द कर दिया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि विमान यात्रियों के पहुंचने से कोरोना वायरस रोगियों की संख्या में इजाफा हो सकता है, जिसके लिए सरकार पूरी तरह तैयार है।

हिन्दुस्थान समाचार

About Author

Bhusan kumar

Bhusan kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

LATEST ARTICLES

    15 जुलाई को रांची के 71 +ve मरीज सहित 316 संक्रमितों की पुष्टि, कुल संख्या हुई 4562

15 जुलाई को रांची के 71 +ve मरीज सहित 316 संक्रमितों की पुष्टि, कुल संख्या हुई 4562

Read Full Article