Latest News Site

News

तबादले को लेकर स‍ियासत तेज , कांग्रेस नेता का डॉक्टर को धमकाते हुए ऑडियो हुआ वायरल

July 19
17:35 2019
रायपुर, 19 जुलाई (ह‍ि.स.)। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की तबादला नीति से सियासत गरमा गई है। शुक्रवार को सोशल मीडिया में कांग्रेस नेता का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में नेताजी की अभद्रता चरम सीमा लांघ रही है। अपने हिसाब से ट्रांसफर न होने पर वह राजनांदगांव जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय मे पदस्थ डॉक्टर पर इस कदर हावी हो गए कि उन्होंने गंदी गाली के साथ उनका ट्रांसफर बस्तर करा देने की धमकी दे डाली। यहां तक की उन्होंने यह भी कह दिया कि उनके कहने पर मुख्यमंत्री भी ट्रांसफर करता है तुम इतने बड़े अधिकारी हो गए।

जानकारी के अनुसार राजनांदगांव जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवाज खान ने जिला आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी अरविंद कुमार मरावी को धमकी देते हुए कहा कि ‘अरे मेरे कहने पर मुख्यमंत्री ट्रांसफर करता है, तो तुम कौन हो ट्रांसफर कराने वाले, अब अपना बोरिया बिस्तर बांध लो और बस्तर जाने के लिए तैयार रहो।’

इस मामले में जिला आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी अरविंद कुमार मरावी ने कहा कि, कांग्रेस के राजनांदगांव जिला ग्रामीण अध्यक्ष नवाज खान ने 16 जुलाई को फोन कर कर्मचारियों के तबादले को लेकर गाली-गलौज करना शुरू कर दिया और नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर भेजने की धमकी दी थी। 18 जुलाई की दोपहर उन्होंने दोबारा फोन कर मुझे कहा कि, मेरी मुख्यमंत्री से बात हो गयी है, अब अपना बोरिया बिस्तर बांध लो। उन्होंने कहा कि, नवाज खान द्वारा मुझे बार-बार प्रताड़ित किया जा रहा है जिसकी वजह से मैं अपना काम नहीं कर पा रहा हूं। मैं पूरी तरह से भयभीत हूं। इसलिये मैंने शुक्रवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत के साथ नवाज खान की धमकी वाला ऑडियो सौंप कर सुरक्षा और मामले की जांच की गुहार लगाई है।
उधर राजनांदगांव के जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष नवाज खान ने ज‍िला आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी पर नियम विरूध्द तबादला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राजनांदगांव के बीहड़ वनांचल साल्हेवारा और सुरगी में पदस्थ कर्मचारियों का शहर में नियम विरूध्द तबादला किया गया है, यह निरस्त होनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम से किसी को धमकी नहीं देने की बात कही। उन्‍होंने धमकी देने वाले आडियों को झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह विरोधियों की चाल है।

कलेक्टर जेपी मौर्य ने कहा कि, मामला संज्ञान में आया है कि जिला आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी द्वारा तबादला नीति का पालन नहीं किया गया है, यह जांच का विषय है। अगर नियम विरूध्द तबादला हुआ है तो प्रभारी मंत्री के समक्ष तबादला निरस्तीकरण के लिए प्रकरण भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि, अगर तबादला नियमानुसार हुआ है तो प्रभारी मंत्री उचित कार्रवाई करेंगे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यू.बी.एस. चौहान ने कहा कि जिला आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी अरविंद कुमार मरावी ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा है कि राजनांदगांव जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष नवाज खान द्वारा टेलीफोन पर धमकी दी गई है, यह जांच का विषय है। जांच के दौरान जो भी तथ्य पाए जाएंगे उसके बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।

तबादला को लेकर कांग्रेस नेता द्वारा सरकारी डॉक्टर को धमकाने के मामले में भाजपाई भी मैदान में कूद पड़े हैं। भाजपा सरकार में मंंत्री रहे राजेश मूणत ने कांग्रेस सरकार पर जमकर न‍िशाना साधा। उन्‍होंने कहा है क‍ि, कांग्रेस के राज में अधिकारियों पर दबाव बनाकर मनमाने तरीके से काम किया जा रहा है। बात न मानने पर अभद्रता करते हुए बस्तर भेज देने की खुली धमकी दी जा रही है, यह दुर्भाग्यजनक है। उन्होंने राज्‍य सरकार से सवाल पूछा है कि, क्या इस मामले में वे तत्काल कदम उठाते हुए कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी करवाएंगे ?

हिन्दुस्थान समाचार

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    मैंने एक अभिभावक खो दिया : मुख्यमंत्री

मैंने एक अभिभावक खो दिया : मुख्यमंत्री

Read Full Article