Get Latest News In English And Hindi – Insightonlinenews

News

दो नक्सली संगठनों के वर्चस्व की लड़ाई में एरिया कमांडर मोहन यादव ढेर

July 06
13:58 2020
दो नक्सली संगठनों के वर्चस्व की लड़ाई में एरिया कमांडर मोहन यादव ढेर 1

रांची, 06 जुलाई । रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का एरिया कामांडर मोहन यादव मारा गया। दो नक्सली संगठन भाकपा माओवादी और तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के बीच आपसी वर्चस्व को लेकर हुई घटना में मोहन यादव ढेर हो गया। टीपीसी के दिनेश जी ने हत्या की जिम्मेवारी ली है।

राजधानी रांची के बुढ़मू, ओरमांझी, पिठौरिया और खलारी थाना क्षेत्र में मोहन यादव का दस्ता सक्रिय था। वह लेवी वसूलने के लिए वाहनों में आगजनी और फायरिंग करवाता था। देर रात टीपीसी और मोहन यादव के दस्ते में मुठभेड़ हुई। बुढ़मू थाना क्षेत्र के उमेदंडा जंगल में घटना घटी।घटना के बाद टीपीसी ने फोन कर हत्या की जिम्मेवारी ली है। खलारी, बुढ़मू और पिपरवार के ठेकेदार व्यवसायियों से फोन कर मोहन यादव रंगदारी वसूलता था।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने सोमवार को बताया कि रविवार रात बुढ़मू थाना क्षेत्र के एरुद गांव के उत्तर और उमेडण्डा के पूरब कुख्यात नक्सली मोहन यादव का शव जंगल के समीप टांड से बरामद किया गया है। गोली मारकर उसकी हत्या की गई है।

बताया जा रहा है कि वर्चस्व की लड़ाई में टीपीसी उग्रवादियों द्वारा इसकी हत्या की गई है। शव के पास एसएलआर का मैगज़ीन, गोलियां एवं पाउच सहित नक्सल साहित्य बरामद की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा हैं।

(हि.स.)

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad


LATEST ARTICLES

    सपा लखनऊ में स्थापित करेगी परशुराम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा

सपा लखनऊ में स्थापित करेगी परशुराम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा

Read Full Article