Get Latest News In English And Hindi – Insightonlinenews

News

न्यूजीलैंड ने चीन से आने वाले विदेशियों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध बढ़ाया

February 24
07:28 2020

वेलिंगटन 24 फरवरी। न्यूजीलैंड ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन से आने वाले विदेशी नागरिकों पर लगाए गए यात्रा संबंधी अस्थायी प्रतिबंध की अवधि को आठ दिनों के लिए बढ़ा दिया है हालांकि इस फैसले की हर दो दिन में समीक्षा की जायेगी।

प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा, “मैं इस बात की पुष्टि कर रही हूं कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनज़र चीन से आने वाले विदेशी नागरिकों के देश में प्रवेश करने पर लगाए गए अस्थायी प्रतिबंध को आठ दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है और इस निर्णय की हर 48 घंटों में लगातार समीक्षा भी की जायेगी।”

उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के नागरिक अपने देश लौट सकते हैं लेकिन इसके बाद उन्हें 14 दिन अलग रहने की सलाह दी जाती है।

न्यूजीलैंड ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के मद्देनजर तीन फरवरी से चीन से आने वाले विदेशी नागरिकों पर अस्थायी प्रतिबंध लगा रखा है जिसे अब सरकार ने आठ दिनों तक के लिए बढ़ा दिया है। पूरे न्यूजीलैंड में अभी तक किसी भी व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने नहीं आया है जबकि पड़ोसी देश ऑस्ट्रेलिया में इस वायरस के 20 से अधिक लोग संक्रमित पाये गये हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का पहला मामला चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में गत वर्ष दिसंबर के अंत में सामने आया था और अब यह देश के 31 प्रांतों में फैल चुका है। चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 2,592 हो गयी है जबकि अब तक कुल 77,150 लोगों में इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। मौजूदा समय में कोरोना वायरस भारत सहित दुनिया के 26 से अधिक देशों में फैल चुका है।

स्पूतनिक

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2592 हुई, 77150 संक्रमित

About Author

Prashant Kumar

Prashant Kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

LATEST ARTICLES

    ‘One exam doesn’t define who you are’: Modi’s message to students

‘One exam doesn’t define who you are’: Modi’s message to students

Read Full Article