Latest News Site

News

प. बंगाल में भाजपा ने 18 सीटें जीतकर जोरदार प्रदर्शन किया

May 24
17:43 2019

कोलकाता, 24 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 18 सीटों पर विजय हासिल की और राज्य विधानसभा की कुछ सीटों के उपचुनावों में पार्टी का वोट शेयर 40.2 प्रतिशत रहा।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव परिणाम में शानदार प्रदर्शन कर वाम मोर्चा को पीछे धकेल दिया। सत्रहवीं लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस को केवल दो सीट तक सीमित रखा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों से आगे नहीं बढ़ने दिया। तृणमूल को 12 सीटों का नुकसान हुआ है।

लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा को 18 सीटें हासिल हुईं जो वर्ष 2014 के दो सीटों के मुकाबले बहुत अधिक है और विधानसभा उपचुनाव की चार सीटों दार्जिलिंग, हबीबपुर, कृष्णागंज और भटपारा सीटों पर जीत हासिल की है।

भगवा पार्टी ने उत्तर बंगाल में सूपड़ा साफ किया। दार्जिलिंग, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, रायगंज, बालुरघाट और अलीपुरद्वार की सभी छह सीटें जीत हासिल कर विपक्ष में बैठने पर मजबूर किया।

जहां तक ​​विधानसभा क्षेत्रों का सवाल है भाजपा ने 129 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने 158 और कांग्रेस ने सात सीट में जीत दर्ज की।

एग्जिट पोल के अनुमानों को सुश्री बनर्जी ने “एग्जिट पोल गॉसिप” करार दिया, जो राज्य में यह सच साबित हुआ और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में कहा कि पार्टी की 2021 में विधानसभा चुनाव पर नजर रखने के साथ-साथ बंगाल में अपने आधार और संगठन को बढ़ाकर मजबूत करेगी।

फिल्मों से राजनीति में आयी आसनसोल से मुनमुन सेन, बंगाल से सभी अभिनेता जैसे बाबुल सुप्रियो और भाजपा के लॉकेट चटर्जी, और मिमी चक्रवर्ती, दीपक अधिकारी (देब), तृणमूल कांग्रेस के नुसरत अहान और शताब्दी रॉय ने चुनाव जीतकर संसद में पहुंचने का मार्ग प्रशस्त किया।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

 

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    सात दिन पहले दीजिए सूचना, सजाइए शादी का मंडप

सात दिन पहले दीजिए सूचना, सजाइए शादी का मंडप

Read Full Article