Latest News Site

News

भाजपा की झूठ फरेब और धोखे की राजनीति से जनता सावधान रहे-कमलनाथ

October 19
18:05 2019

झाबुआ, 19 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिन्होंने पन्द्रह साल तक झाबुआ सहित पूरे प्रदेश के विकास पर ध्यान नहीं दिया वे एक साल भी पूरा नहीं हुआ आज हिसाब मांग रहे हैं।

श्री कमलनाथ आज झाबुआ विधानसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन ग्राम रानापुर में एक विशाल चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि असत्य, फरेब और धोखे की राजनीति करने वालों से जनता को अब सावधान हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि झाबुआ से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया जीतेंगे तो नाम उनका होगा लेकिन उसके बाद झाबुआ के विकास का काम कमल नाथ की जिम्मेदारी होगी।

उन्होंने कहा कि अपने कर्मों से सत्ता से बाहर हो जाने के बाद भाजपा और उसके पूर्व मुख्यमंत्री जनता के इस फैसले को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मात्र 10 माह कांग्रेस सरकार को हुए हैं इसमें ढाई माह लोकसभा के चुनाव आचार संहिता में निकल गए। साढ़े सात माह में कांग्रेस सरकार ने जो काम किया है उसने एक इतिहास बना दिया। 20 लाख किसानों के कर्जा माफ किया है। आदिवासियों के सर्वांगीण विकास के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।

उन्होंने कहा कि आज भी मैं प्रदेश में कहीं भी जाता हूँ प्रतिदिन अपने निवास पर आम जनता से भेंट करता हूँ मुझे हर व्यक्ति समस्याओं से अवगत करता हैं। स्कूलों के भवन नहीं है, कहीं सड़क नहीं है, जनता बुनियादी सुविधाओं के लिए आज भी मोहताज है। अगर भाजपा ने पंद्रह साल विकास किया होता तो मुझे इन समस्याओं से रु-ब-रू नहीं होना पड़ता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री और उनके नेता आज जनता के हितैषी बन रहे हैं। किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। वे पंद्रह साल का हिसाब नहीं दे रहे हैं और हमसे साढ़े सात माह में पूरे प्रदेश के विकास का हिसाब मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा के बहकावे में न आए वह उनके चाल-चरित्र और चेहरे को पहचाने जिसके अंदर से झूठ फरेब और धोखा ही दिखलाई देगा।

उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में बदलाव के साथ विकास की एक नई दिशा और दृष्टि तय कर रहे हैं। उन्होंने मेंग्नीफिसेंट एम.पी. आयोजन का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें देशभर के उद्योगपतियों को आमंत्रित कर हमने भरोसे के माहौल में उनसे निवेश की अपेक्षा की है। इसके हमें बेहतर परिणाम मिले हैं। यह पहला ऐसा आयोजन था जिसमें हमने दिखावे के एमओयू नहीं किए हमने कोई बड़े दावे नहीं किए क्योंकि हमारा काम करने पर विश्वास है। हमारी सफलता और उपलब्धि तब होगी जब हम निवेश को जमीन पर उतार कर दिखायेंगे। निवेश से मध्यप्रदेश में आर्थिक गतिविधियाँ बढ़ेगी नौजवानों को रोजगार मिलेगा और निवेश और कृषि क्षेत्र के बीच में हम जो तालमेल स्थापित करने जा रहे है उससे किसानों को भी लाभ होगा।

उन्होंने झाबुआ विधानसभा उप चुनाव के मतदाताओं से महिलाओं से नौजवानों से और बुजुर्गों से अपील कि वे मध्यप्रदेश का बेहतर भविष्य बनाने के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी को विजयी बनाएं। बच्चों का भविष्य सुरक्षित रखें और मुझे विश्वास है कि यहां की जनता सच्चाई का साथ देगी और कांग्रेस के प्रत्याशी श्री कांतिलाल भूरिया को विजयी बनाकर अपने क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित करेंगी।

जनसभा को संस्कृति मंत्री सुश्री विजयलक्ष्मी साधो, आदिमजाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल, पर्यटन मंत्री सुरेन्द्रसिंह बघेल, गृह मंत्री बाला बच्चन, विधायक सुश्री कलावती भूरिया, पूर्व विधायक जैवीयर मेडा ने भी संबोधित किया।

नाग

वार्ता

 

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    मुंबई से लौटा एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या तीन

मुंबई से लौटा एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या तीन

Read Full Article