Get Latest News In English And Hindi – Insightonlinenews

News

भाजपा के मनोज कुमार सिंह का सहयोगियों सहित राहत कार्यों में बड़ा योगदान

June 03
11:39 2020

Insightonlinenews Team

रांची। झारखंड में जहां सरकारी स्तर पर राहत कार्य लाॅकडाउन के बाद से ही ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में दिखने लगा था और सरकार पूरी क्षमता के साथ कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट घड़ी में जरूरतमंदों के बीच राहत कार्य पहुंचा रही थी, वहीं राज्य में अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग ढंग से सामाजिक कार्यों का जज्बा रखने वाले राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी अपने-अपने ढंग से राहत सेवा में लगतार कार्य करते रहे हैं।

वैसे तो विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों, जैसे बिशप आउस रांची, संत निरंकारी मिशन, योगदा संत्संग, सेवा भारती इत्यादि के विषय में इनसाईट आॅनलाइन न्यूज ने उनके द्वारा जरूतरंमंदों के बीच किये राहत कार्य के विषय में बहुत कुछ बताया गया है। भाव यह है कि सारे मतभेदों को दरकिनार करते हुए मानव सेवा के कार्य में लगभग सभी संगठनों ने झारखंड में अपनी उपस्थिति दर्ज की है।

इस उपस्थिति में एक नाम मनोज कुमार सिंह जो रांची जिला ग्रामीण भाजपा के मीडिया प्रभारी हैं का अपने सहयोगियों के साथ जुड़ा है। उनके कार्यों की चर्चा ग्रामीण क्षेत्रों में राशन और रोजमर्रा के चीजों के वितरण में काफी सम्मान से ली जाती है।

अपने सहयोगियों सुरेंद्र महतो, जलेंद्र महतो, प्रमोद सिंह, राजू, संजय, शंकर, सुनिल, कौशल सहित अन्य समर्पित सहयोगियों के साथ मिलकर रांची जिले के सुदूर गांवों ओरमांझी, सिठ्यिों, तुपुदाना, जोराल, नामकुम, सिदरौल, रामपुर, खरसीदाग, तेतरी, खिजरी, कोचाटोली, कालीनगर, लोहरा कोचा, पताराटोली, चायबगान, नामकुम बाजार, आरा गेट, महिलांग, केतारीबगान चुटिया सहित अन्य जगहों पर हजारों जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने का काम किया है।

तस्वीरें बताती है कि राहत कार्य में लगी टीम में कितना लग्न और उत्साह था। मनोज कुमार सिंह और उसके सहयोगियों ने कुटियातू, साहेरा में फंसे छत्तीसगढ़ के लगभग 200 लोगों को उनके गणतव्य स्थल तक पहुंचाने में मदद की।

  • मनोज कुमार सिंह और उसके सहयोगियों द्वारा किये कार्यों की कुछ झलक

नेशनल हाइवे राहत टीम के नामकुम जोन के प्रभारी के रूप में लगातार 15 दिनों तक नेशनल हाइवे 33 रिंग रोड से जाने वाले प्रवासी, मजदूरों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया गया।
तुपुदाना ब्रिज के नीचे लगातार दाल-भात, सब्जी, सूखा भोजन बिस्कुट, ब्रेड, तारबूज, ग्लूकोज और पानी का भी वितरण किया गया।
सांसद संज सेठ के सहयोग से से सैकड़ों, हजारों ग्रामीणों के बीच मास्क, साबून और सेनेटाइजर का वितरण किया गया।

About Author

Prashant Kumar

Prashant Kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

LATEST ARTICLES

    मोदी सरकार बादलों को बेअदबी मामले में बचा नहीं पायेगी : कांग्रेस

मोदी सरकार बादलों को बेअदबी मामले में बचा नहीं पायेगी : कांग्रेस

Read Full Article