Get Latest News In English And Hindi – Insightonlinenews

News

भारत ए ने न्यूजीलैंड एकादश को 92 रन से हराया

January 17
08:54 2020

लिंकन, 17 जनवरी। कप्तान शुभमन गिल, रूतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत ए ने शुक्रवार को यहां मेज़बान न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में 92 रन से जबरदस्त जीत दर्ज कर दौरे की सफल शुरूआत की।
न्यूजीलैंड एकादश ने टॉस जीतने के बाद पहले भारत को बल्लेबाजी का मौका दिया था। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर के खेल में आठ विकेट गंवाकर 279 रन का मज़बूत स्कोर बनाया जिसके जवाब में मेज़बान टीम 41.1 ओवर में 187 रन बनाकर ढेर हो गयी।
भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारत ए टीम का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पिछले काफी समय से अपने ओपनिंग संयोजन को लेकर परेशान राष्ट्रीय टीम के लिये यह अच्छा संकेत है कि ए टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों ने संतोषजनक प्रदर्शन किया। कप्तान गिल ने 66 गेंदों में सात चौकों की मदद से 50 रन, गायकवाड़ ने 103 गेंदों में आठ चौकों और दो छक्के की मदद से 93 रन तथा यादव ने 48 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन की पारियां खेलीं।
टीम के लिये निचले क्रम पर क्रुणाल पांड्या ने भी बढ़िया पारी खेली और 31 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रन की उपयोगी पारी खेली। हालांकि विकेटकीपर संजू सैमसन ने निराश किया और चार रन बनाकर रनआउट हो गये। वहीं विश्वकप टीम का हिस्सा रहे ऑलराउंडर विजय शंकर भी 13 रन बनाकर फ्लॉप साबित हुये। न्यूजीलैंड के लिये जैक गिबसन ने 51 रन पर सर्वाधिक चार विकेट निकाले।
न्यूजीलैंड एकादश के लिये ओपनिंग जोड़ी जैकब भूला (50 रन) और जैक बॉएल (42) ने पहले विकेट के लिये 82 रन की साझेदारी की। लेकिन टीम का अन्य कोई बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ों के सामने टिक नहीं सका और पूरी टीम लगभग नौ ओवर पहले ही 187 पर ढेर हो गयी।
भारत ए की ओर से मध्यम तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद ने 4.1 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट लिये जबकि मोहम्मद सिराज को 33 रन पर दो विकेट मिले। क्रुणाल ने अच्छी बल्लेबाजी के बाद बढ़िया गेंदबाजी कर 51 रन पर दो विकेट भी निकाले। शंकर ने 26 रन पर एक विकेट और राहुल चाहर को 5 रन पर एक विकेट मिला।

वार्ता

क्रिकेट : राजकोट में भारत से बड़े बदलावों और सुधारों की अपेक्षा

About Author

Prashant Kumar

Prashant Kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

LATEST ARTICLES

    India records highest single-day spike of 29,429 cases

India records highest single-day spike of 29,429 cases

Read Full Article