Get Latest National and International Online

रांची: तीन करोड़ से अधिक का गुटखा पकड़ाया

रांची: तीन करोड़ से अधिक का गुटखा पकड़ाया

June 06
20:02 2020

रांची, 6 जून( हि.स.)। राज्य सरकार के प्रतिबंध के बावजूद खुलेआम रजनीगंधा और अन्य गुटका का कारोबार कर रहे व्यवसायियों के 4 ठिकानों पर 30 घंटे से रेड जारी है।

शनिवार को भी एक गोदाम में सुबह से रजनीगंधा सहित अन्य गुटका की गिनती चल रही है। रेड के दौरान पूछताछ में संचालक का नाम भी नहीं बताया जा रहा है।

पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से अलग अलग दुकानों पर छापेमारी कर लगभग 3 करोड़ से अधिक का प्रतिबंधित पान मसाला जप्त किया है। पुलिस को खबर मिली थी कि जयप्रकाश सिंघानिया के गोदाम में करोड़ों का प्रतिबंध पान मसाला रखा है और यहां से पूरे राज्य में सप्लाई की जा रही है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने एक साल के लिए पान मसाला 11 ब्रांड पर बैन लगा दिया था ।

8 मई को स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने यह आदेश जारी किया था। व्यापारियों को 31 मई तक अपना स्टॉक दूसरे राज्यों में भेजने की छूट दी गयी थी ।कई व्यापारी प्रशासन से अनुमति लेकर 2 करोड़ का पान मसाला दूसरे राज्यों में भेज चुके हैं। लेकिन कुछ व्यापारी स्टॉक छुपाकर डेढ़ से दोगुना दाम पर अवैध तरीके से पान मसाला बेचकर मुनाफा कमा रहे थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जयप्रकाश सिंघानिया के गोदाम से बरामदगी की खबर मिलते ही राजधानी के एक बड़े नेता मैनेज करने को लेकर पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश करने लगे उनके अलावा कई दूसरे नेताओं के फोन भी पुलिस अफसरों को आ रहे हैं।

एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि प्रतिबंध के बावजूद राजधानी में चोरी छुपे पान मसाला और गुटखा की बिक्री की खबरें मिल रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर जब अपर बाजार के गोदामों में छापेमारी की गई तो भारी मात्रा में पान मसाला बरामद हुआ। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार

About Author

Bhusan kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

   

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 08 मई की प्रमुख घटनाएं

Read Full Article