Latest News Site

News

राम मंदिर निर्माण के लिए संत धर्माचार्य आज भरेंगे हुंकार 

June 15
08:43 2019
अयोध्या, 15 जून । रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष मणिरामदास की छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के 81 वें जन्मोत्सव समारोह में शनिवार को देशभर के संत-धर्माचार्य राममंदिर निर्माण की हुंकार भरेंगे।आज के संत सम्मेलन में हिंदुत्व व राममंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर गरमाने वाला है। रामनगरी में शीर्ष संतों का जमावड़ा राममंदिर निर्माण पर सरगर्मी बढ़ा रहा है।
 संत सम्मेलन का उद्घाटन दोपहर तीन बजे शनिवार को उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या करेंगे।इसके लिए ज.गु.शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, ज.गु.रामानंदाचार्य स्वामी रामभद्राचार्य, साध्वी ऋतंभरा, स्वामी चिन्मयानंद, आचार्य धर्मेंद्र, आचार्य महासभा के महामंत्री स्वामी परमात्मानंद, स्वामी अविचल दास, डॉ.रामेश्वर दास, संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज समेत पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री दिल्ली भाजपा प्रभारी कुंवर जयभानु सिंह पवैया जैसे दिग्गज अयोध्या पहुंच चुके हैं।
विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में संत सम्मेलन में गौरक्षा, धर्मांतरण, वर्तमान सामाजिक परिस्थिति, आतंकवाद सहित मठ-मंदिरों की सुरक्षा एवं विकास पर तो चर्चा होगी ही वहीं जब देशभर के संत-धर्माचार्य एक मंच पर जुट रहे हों तो राममंदिर का विषय उठना लाजिमी है।
संत सम्मेलन में राममंदिर निर्माण को लेकर आगे की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा। मणिरामदास की छावनी में गत तीन जून को हुई बैठक में विहिप के पदाधिकारियों की मौजूदगी में रामनगरी के संत-धर्माचार्यों ने राममंदिर निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए अविलंब राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने की हुंकार भरी थी। आज के संत सम्मेलन में भी संत धर्माचार्य मंदिर निर्माण पर मोदी सरकार पर दबाव बनाएंगे।
(हि.स.)
[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    भारतीय एवं विश्व इतिहास में 05 जून की प्रमुख घटनाएं

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 05 जून की प्रमुख घटनाएं

Read Full Article