Latest News Site

News

वायुसेना प्रमुख के एट होम रिसेप्शन में प्रधानमंत्री ने लिया भाग

वायुसेना प्रमुख के एट होम रिसेप्शन में प्रधानमंत्री ने लिया भाग
October 09
16:52 2019

नई दिल्ली, 09 अक्टूबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को नई दिल्ली के एयर हाउस में वायुसेना प्रमुख द्वारा दी गई ‘एट होम’ रिसेप्शन में भाग लिया। कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री ने ‘आईएएफ इनोवेशन डिस्प्ले’ प्रदर्शनी का दौरा किया। प्रदर्शनी का विषय ‘नवप्रवर्तन और स्वदेशीकरण से आत्मनिर्भरता’ था।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने मार्शल ऑफ इंडियन एयरफोर्स अर्जन सिंह का स्मारक डाक टिकट भी जारी किया। इसके अलावा एक अन्य कार्यक्रम में 2018 बैच के 126 आईपीएस प्रोबेशनरों ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

प्रोबेशनरों के साथ बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने युवा अधिकारियों को हमारे राष्ट्र की बेहतरी के लिए समर्पण के साथ अथक प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने पुलिस बल को आम नागरिकों के साथ स्वयं को जोड़ने के महत्व पर बल दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी को पुलिस बल के बारे में नागरिकों के दृष्टिकोण को समझना चाहिए और पुलिस बल को नागरिक के अनुकूल और स्वीकार्य बनाने की दिशा में काम करना चाहिए।

आईपीएस प्रोबेशनर्स के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र में प्रधानमंत्री ने कहा कि अपराध की रोकथाम पर पुलिस की भूमिका को ध्यान में रखा जाना चाहिए। उन्होंने आधुनिक पुलिस बल बनाने में प्रौद्योगिकी के महत्व पर प्रकाश डाला। प्रधानमंत्री ने 2018 बैच में बड़ी संख्या में महिला प्रोबेशनरों की सराहना की। उन्होंने कहा कि पुलिस बल में महिलाओं की अधिक संख्या पुलिसिंग के साथ-साथ राष्ट्र निर्माण में भी काफी सकारात्मक प्रभाव डालेगी।

हिन्दुुस्थान समाचार

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    भारतीय एवं विश्व इतिहास में 31 मई की प्रमुख घटनाएं

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 31 मई की प्रमुख घटनाएं

Read Full Article