Get Latest News In English And Hindi – Insightonlinenews

News

विवाह गीत बंद नहीं करने पर मस्जिद से निकली भीड़ ने किया घर पर हमला

July 11
21:02 2020

मजहबी भीड़ ने महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा

उन्मादियों ने मस्जिद की छत से भी की पत्थरबाजी

मधुबनी/पटना, 11 जुलाई । मस्जिद से निकले उन्मादियों ने एक हिंदू परिवार पर हमला कर दिया। इसके बाद भी उन्हें संतुष्टि नहीं हुई तो मस्जिद की छत से पत्थरबाजी भी की। इसमें एक महिला सहित दो लोग घायल हो गये। दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। घटना मधुबनी जिले के जयनगर अनुमंडल अंतर्गत देवधा थाना के देवधा कुम्हार टोली की है।

हिंदू परिवार में शादी होने के कारण उत्सव का माहौल था। शुक्रवार को बारात निकलने वाली थी। घर में लाउडस्पीकर पर विवाह के परंपरागत गीत बज रहे थे, लेकिन मजहबी उन्मादियों को यह रास नहीं आया। दोपहर करीब एक बजे अचानक बड़ी मस्जिद से भीड़ निकली और दबंगता के साथ कहा कि जुमे की नमाज है तत्काल विवाह का गीत बंद करो। इस पर हिंदू परिवार के लोगों ने लाउडस्पीकर की आवाज एकदम धीमी कर दी, लेकिन इससे वे संतुष्ट नहीं हुए और उस परिवार की प्रसन्नता पर समुदाय विशेष के मजहबी उन्मादी टूट पड़े। घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों संग बदतमीजी की। गालियां दीं। उन्हें बेरहमी से पीटा। पूजा-पाठ के सामानों को पैर से अपवित्र कर दिया। घर में रखे सारे सामानों को बिखेर दिया। साउंड सिस्टम को तहस-नहस कर दिया। इसी बीच जब इधर के लोग भी जुटने लगे तो मजहबी भीड़ मस्जिद में चली गई और छत पर से पत्थरबाजी करने लगी। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में होने का दावा किया। स्थानीय नेताओं ने पीड़ित परिवार पर समझौता करने का दवाब बनाया। कहा, बर्दाश्त कर लो, हमलोग बातचीत कर रहे हैं।

देवधा थानाध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा और डीएसपी सुमित कुमार ने घटना की पुष्टि की। शनिवार को उन्होंने कहा, एक परिवार में लड़के की बारात निकलने की तैयारी शुरू थी। तभी अचानक दूसरे समुदाय की मजहबी भीड़ ने विवाह का गीत बंद करने का दवाब बनाने लगी। लाउडस्पीकर की आवाज कम करने पर भी विशेष समुदाय नहीं माना और हमला कर दिया। साउंड सिस्टम सहित घर के अन्य सामान को नुकसान पहुंचाया है। महिलाओं से मारपीट-दुर्व्यवहार किया है। हमें ज्योंही घटना की जानकारी हुई हम सदल-बल पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। वीडियो सहित विभिन्न स्रोतों से उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई कर रहे हैं।

(हि.स.)

About Author

Bhusan kumar

Bhusan kumar

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad


LATEST ARTICLES

    Hilary Duff flaunts toned abs

Hilary Duff flaunts toned abs

Read Full Article