Online News Channel

News

शटलर लक्ष्य सेन ने यूथ ओलंपिक में पक्का किया पदक

शटलर लक्ष्य सेन ने यूथ ओलंपिक में पक्का किया पदक
October 12
09:40 2018

ब्यूनस आयर्स, 12 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने यहां चल रहे यूथ ओलंपिक में पुरूष एकल बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जिसके साथ ही उन्होंने देश के लिये भी एक पदक भी पक्का कर लिया है।

लक्ष्य ने पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल मैच में दूसरी सीड कोडाई नारोका को तीन गेमों में 14-21, 21-15, 24-22 से पराजित किया। इसी के साथ उन्होंने भारत के लिये इन खेलों में सातवां पदक भी पक्का कर लिया।

हालांकि लक्ष्य को शुरूआत में ही काफी संघर्ष करना पड़ गया और पहले गेम में वह 14-21 से पराजित हो गये लेकिन दूसरे गेम से उन्होंने अपनी लय कायम रखी। उन्होंने निर्णायक गेम में भी दो बार बढ़त गंवायी और अंतत: 75 मिनट तक चले मैच में मैच प्वांइट बचाने के साथ ही जीत अपने नाम की।

सेन ने तीसरे गेम में 11-0 की एकतरफा बढ़त बनाई लेकिन नरोका ने लंबी रैली खेलते हुये वापसी की। भारतीय शटलर ने एक समय 18-8 की बढ़त बनाई लेकिन जापानी खिलाड़ी ने फिर 19-19 पर बराबरी कर मैच को रोमांचक बना दिया। सेन ने दो मैच प्वांइट बचाये और तीसरे मैच प्वांइट पर 24-22 से गेम और मैच जीता।

सेन अब सेमीफाइनल में पांचवीं सीड चीन के शिफेंग ली से भिड़ेंगे। यह भारत का यूथ ओलंपिक में दूसरा पदक है। इससे पहले वर्ष 2010 में एच एस प्रणय ने सिंगापुर में रजत पदक जीता था।

भारत अंडर-18 हॉकी टीम यूथ ओलंपिक क्वार्टर में

Home Essentials
Abhushan
Sri Alankar
Raymond

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment

Subscribe to Our Newsletter

LATEST ARTICLES

US charges Russian woman with interfering in midterm polls

0 comment Read Full Article