Latest News Site

News

हेमंत ने सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर पत्नी के नाम खरीदी जमीन: भाजपा

June 26
17:11 2019

रांची, 26 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य और विधायक शिवशंकर उरांव ने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सोरेन ने सीएनटी एक्ट का उल्लंघन करके अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के नाम जनजातीय जमीन खरीदी है। उन्होंने कहा कि जो राजनीतिक दल और उसके नेता आदिवासी जलजंगल और जमीन के सुरक्षा व संरक्षण की बात करते हैंउनका ऐसा कृत्य करनाउनके दोहरे चरित्र को उजागर करता है। 

उरांव बुधवार को प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारोंं से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता के सामने रक्षक का चेहरा और नेपथ्य में जनता के अधिकारों का हन्ता। अब जनता को सजग होना चाहिए, ऐसे दोहरे चरित्र के लोगों और संगठनों से। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार ने क़ानूनी प्रक्रिया के तहत हेमंत सोरेन ने राजू उरावं की जमीन को औने पौने दाम देकर डरा-धमकाकर और दबाव बनाकर हासिल किया गया है। यह तो उनके कृत्य की मात्र एक बानगी है।

मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक बड़ाईक ने कहा कि हेमंत सोरेन ने राज्यभर में सात जिलों में कई एकड़ जमीन अवैध तरीके से ख़रीदा और हथियाया है, जिस पर सरकार ने गंभीरतापूर्ण समुचित क़ानूनी प्रक्रिया के तहत जांच कर के कब्ज़ा किया। सरकार जमीन को वास्तविक भू रैयत को हस्तगत कराएगी। प्रदेश महामंत्री बिंदेश्वर उरांंव ने कहा कि हेमंत सोरेन ने शादी के पश्चात गलत तरीके से अपनी पत्नी का पता भी पिता के पते पर देकर खरीदारी की है। यह गुमराह करने वाला कृत्य है। उन्होंने कहा कि थाना क्षेत्र के बाहर जनजाति समाज का कोई व्यक्ति यदि जनजाति समाज के व्यक्ति से कोई भूमि खरीदना चाहता है, तो दोनों को एक ही थाना क्षेत्र का निवासी होना आवश्यक है।

हिन्दुस्थान समाचार

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    Salman Khan has recited a very good poem in ‘Kaagaz’: Satish Kaushik

Salman Khan has recited a very good poem in ‘Kaagaz’: Satish Kaushik

Read Full Article