Latest News Site

News

हॉकी विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से रौंदा, इंग्लैंड की उम्मीदें कायम

हॉकी विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से रौंदा, इंग्लैंड की उम्मीदें कायम
December 07
20:06 2018

भुवनेश्वर : गत दो बार के चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए चीन को पूल बी के मुकाबले में शुक्रवार को 11-0 से रौंद कर हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जबकि इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4-2 से हराकर क्रॉस ओवर मैच में पहुंचकर अपनी उम्मीदें कायम रखीं।

ऑस्ट्रेलिया की जबरदस्त जीत में ब्लेक गोवर्स ने शानदार हैट्रिक जमाई। ऑस्ट्रेलिया की पूल बी में यह लगातार तीसरी जीत है और उसने नौ अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए सीधे क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया है।

चीन की तीन मैचों में पहली हार है और उसके दो ड्रा से दो अंक हैं। इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4-2 से पराजित किया और पूल में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया। चीन दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। आयरलैंड एक अंक के साथ चौथे स्थान पर रहकर होड़ से बाहर हो गया।

हर पूल से शीर्ष टीम सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें क्रॉस ओवर मैच खेलेंगी और जीतने वाली टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी।

खिताबी हैट्रिक के लिए टूर्नामेंट में उतरे ऑस्ट्रेलिया ने ओड़िशा हॉकी विश्व कप में अब तक सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में यह पहली बार है कि किसी टीम ने एक मैच में 10 गोल दागे हैं।

चीन ने पहले 10 मिनट तक ऑस्ट्रेलिया को रोका लेकिन जैसे ही यह गतिरोध टूटा, ऑस्ट्रेलियाई आंधी ने चीन को उड़ा दिया। गोवर्स ने 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर पहला गोल किया। गोवर्स ने फिर 19वें और 34वें मिनट में गोल दागे।

एरन जालेवस्की ने 15वें, टॉम क्रैग ने 16वें, जेरेमी हेवर्ड ने 22वें, जेक वेटन ने 29वें, टिम ब्रांड ने 33वें और 55वें , डायलन वोदरस्पून ने 38वें तथा फ्लिन ओगिल्वी ने 49वें मिनट में गोल कर चीन को हॉकी का अच्छा पाठ पढ़ा दिया। ऑस्ट्रेलिया को मैच में छह पेनल्टी कार्नर मिले जबकि चीन के हिस्से एक भी पेनल्टी कार्नर नहीं आया।

इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया और आयरलैंड पर बेहतरीन जीत हासिल की। इंग्लैंड के लिए डेविड कोंडोन ने 15वें, लियाम एंसेल ने 37वें,जेम्स गॉल ने 38वें और मार्क ग्लेघोर्न ने 60वें मिनट में गोल किये। आयरलैंड के लिए क्रिस कार्गो ने 35वें और शेन ओ डोनोघ ने 37वें मिनट में गोल किये।

 

[slick-carousel-slider design="design-6" centermode="true" slidestoshow="3"]

About Author

admin_news

admin_news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Only registered users can comment.

Sponsored Ad

SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS SPONSORED ADS

LATEST ARTICLES

    भारतीय एवं विश्व इतिहास में 31 मई की प्रमुख घटनाएं

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 31 मई की प्रमुख घटनाएं

Read Full Article