पाकिस्तान में भारी बारिश से 10 लोगों की मौत

इस्लामाबाद, 30 जुलाई : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भारी बारिश के कारण एक ही परिवार के चार सदस्यों सहित 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। डॉन ने अपनी रिपोर्ट में शनिवार को यह जानकारी दी।

रिपोर्ट के अनुसार, कोट छुट्टा तहसील के तालपुर छोटी जायरीन क्षेत्र में शुक्रवार की शाम पहाड़ी नाले में गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी। बचाव सूत्रों ने बताया कि सुलेमान पहाड़ी पर मूसलाधार बारिश के कारण डेरा गाजी खान और राजनपुर जिलों के सैकड़ों गांव नष्ट हो गए।
मृतकों में से छोटी ज़ैरीन निवासी अफजल के दोनों पुत्र जाहिद और असलम, फारूक और उनकी पत्नी कासिम हैं। ये तेज पानी की धारा में बह गए। बचावकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद उनके शव बाहर निकाले।

एक अन्य घटना में आरिफवाला रोड स्थित एक घर की छत गिरने से चार कपास बीनने वाले जिंदा मलबे में दब गए और 14 अन्य घायल हो गए।
रिपोर्टों में बताया गया कि करीब 36 से अधिक महिला मजदूर पिछले एक सप्ताह से जमींदार मुहम्मद बख्श के स्वामित्व वाले एक आउटहाउस में रह रही थीं। भारी बारिश के कारण आउटहाउस की छत गिर गई, जिसमें जरीना (40), आयशा (15), रजिया बीबी (32) और बीबी रानी (​​62), की मौत हो गई।
अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि घायलों में दो बच्चे और छह महिलाएं हैं, जिनकी हालत गंभीर है।

मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने चार महिलाओं की मौत का संज्ञान लेते हुए आयुक्त से रिपोर्ट मांगी है। ओकारा में यहां से करीब आठ किलोमीटर दूर स्थित गांव में एक छत गिरने से एक पांच वर्षीय पुत्र की मौत हो गई और एक बुजुर्ग महिला सहित पांच लोग घायल हो गए।
घायलों में अकरम, असलम, सलमान, शाकिर और सलीना हैं, जबकि अकरम का पुत्र शान जिंदा मलबे में दब गया।
बस्ती मोरांवाली, झांग निवासी 17 वर्षीय शोएब असलम चिनाब नदी में नहाने गया था, जो गहरे पानी में जाने से डूब गया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.