13 PLFI militants arrested : गुमला से पीएलएफआई के एरिया कमांडर सहित 13 उग्रवादी गिरफ्तार

गुमला, 5 दिसंबर । जिले के रायडीह थाना की पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर अर्जुन यादव समेत 13 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। इन उग्रवादियों के पास से एक पिस्तौल, मोबाइल, सात स्मार्ट फोन, दो सेट उग्रवादी कपड़े, लूट की गाड़ी मिली है। गिरफ्तार किये गये उग्रवादियों में गुमला,रांची, हजारीबाग, रामगढ़ और लोहरदगा जिले के हैं। पुलिस के अनुसार अर्जुन यादव की मंशा लूट की बकरी और गाड़ी को बेचकर उससे हथियार खरीदना था।

प्रशिक्षु एसपी शुभांशु जैन ने रविवार को पत्रकार वार्ता बताया कि गुरुवार की देर रात को एरिया कमांडर अर्जुन यादव के नेतृत्व में सभी उग्रवादियों ने जारी प्रखंड के गोविंदपुर गांव में लूटपाट की थी। पिकअप गाड़ी समेत 83 खस्सी और बकरी को लूटकर उग्रवादी भाग रहे थे। बकरी के मालिक और गाड़ी चालक को भी उग्रवादियों ने पीटा था। लेकिन भागते समय सभी उग्रवादियों को रायडीह थाना की पुलिस ने चेकनाका के समीप जांच के दौरान पकड़ लिया।

पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला की गिरफ्तार किये गये लोग पीएलएफआई के उग्रवादी हैं। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार उग्रवादी अर्जुन यादव वह कई उग्रवादी घटनाओं में शामिल रहा है। वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। अर्जुन यादव ने गुमला के अलावा रांची, हजारीबाग, रामगढ़ व लोहरदगा जिला के कई अपराधी किस्म के युवकों से संपर्क कर सभी को गुमला में बुलाया था।

प्रशिक्षु एसपी शुभांशु जैन ने कहा कि पीएलएफआई के दो उग्रवादी अर्जुन यादव और धनेश्वर मिंज पहले जेल जा चुके हैं। जेल से छूटने के बाद ये लोग अपना संगठन विस्तार में लगे हुए थे। खस्सी, बकरी और गाड़ी को बेचकर ये लोग हथियार खरीदने की तैयारी में थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *