Bihar NewsHindiNews

बिहार के भभुआ में वज्रपात से 4 लोगों की मौत

भभुआ। बिहार का मौसम बदला तो आकाशीय बिजली का कहर भी कई क्षेत्रों में दिखा। वज्रपात की चपेट में आकर कैमूर जिले के भभुआ में 24 घंटे के अंदर चार लोगों की मौत हो गयी। दो किशोरों की मौत से इलाके में मातम पसरा है जबकि परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रदेश में ठनका गिरने की घटना अन्य जिलों में भी हुई है. पूर्णिया में वज्रपात से कई मवेशियों की जान चली गयी।

भभुआ के भगवानपुर थाना क्षेत्र के ओरगांव के सिवान में गुरुवार की देर शाम हल्की बारिश के साथ में मेघ गर्जन हुआ. इस दौरान दो किशोर इमली पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल चला रहा था. अचानक दोनों किशोरों पर ठनका गिर गया जिससे घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई. मृतक का परिचय भगवानपुर थाना क्षेत्र के ओरगांव नगूला निवासी दीनानाथ राम के पुत्र प्रिंस कुमार और सुखिया पोखर गांव निवासी मुंशी राम के पुत्र नीरज कुमार के रूप में की गयी है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार की देर शाम के समय दोनों बच्चे गांव से बाहर सिवान में घूमने के लिए गए हुए थे. इस दौरान मौसम ने करवट ली और हल्की बारिश शुरू हो गयी. इस दौरान दोनों बच्चे इमली पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल चलाने लगे. कुछ देर बाद तेज हवा के साथ बारिश होने लगी और आकाश में बादल गरजने लगे. उसी दौरान आकाशीय बिजली दोनों पर गिरी और घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई. मृतक प्रिंस के पिता दीनानाथ राम अपने गांव के वार्ड सदस्य हैं. जबकि सुगिया पोखर गांव निवासी नीरज कुमार अपने घर का एकलौता पुत्र था.

घटना के बाद जब इमली के पेड़ के पास लोग पहुंचे तो दोनों मृत पड़े हुए थे. इस घटना को लेकर गांव में मातम का माहौल बन गया. वहीं सूचना के बाद मौके पर जब पुलिस पहुंची तो घटना की जानकारी लेकर दोनों शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. जहां सदर अस्पताल में दोनों शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया. मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *