50 lakh extortion sought from property dealer in Ranchi : रांची में प्रॉपर्टी डीलर से मांगी 50 लाख रुपये रंगदारी

रांची, 14 जनवरी । रांची में व्यवसायियों से रंगदारी मांगने का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बदमाशों ने चुटिया थाना क्षेत्र के साई कॉलोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर विनय कुमार भगत से 50 लाख रुपये रंगदारी की मांग की है। रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है।

इस मामले में प्रॉपर्टी डीलर की ओर से चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। विनय कुमार भगत ने पुलिस को बताया कि नौ जनवरी को अज्ञात व्यक्ति ने वाट्सएप मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी। रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दिया है। यह भी कहा कि उसके अलावा उनके एक मित्र से भी अपराधी ने 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद चुटिया थाना पुलिस बदमाशों की छानबीन कर रही है। हालांकि, अभी तक रंगदारी मांगने वालों का पता नहीं चल सका है।

उधर, चुटिया थाना पुलिस ने नकली शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आये आरोपितों में चुटिया निवासी राकेश कुमार केसरी और गुड्डू दास शामिल है। आरोपितों के पास से पुलिस ने 12 बोतल नकली अंग्रेजी शराब भी जब्त किया है।

पुलिस आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस के अनुसार 12 जनवरी को दिन में वाहन चेकिंग के दौरान सूचना मिली कि बाइक सवार दो युवक नकली शराब के साथ आ रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने वाहन चेकिंग चलाया। इसी दौरान स्कूटी से आ रहे दो संदेहास्पद लोगों को आते देख रोका गया। तलाशी के दौरान पुलिस को स्कूटी से शराब मिला। सख्ती से पूछताछ पर आरोपितों ने बताया कि शराब नकली है और ब्रांडेड बोतल में नकली शराब भरकर बेचते हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *