HindiJharkhand NewsNews

पलामू उत्पाद विभाग की सिपाही भर्ती दौड़ प्रतियोगिता में अब तक दो मरे, सौ से अधिक बीमार

पलामू। जिले में उत्पाद विभाग के सिपाही पद पर बहाली के लिए हो रही दौड़ प्रतियोगिता जानलेवा साबित हो रही है। दौड़ लगाते हुए अभ्यर्थी लगातार बेहोश हो रहे हैं। मेडिकल सुविधा बेहतर नहीं मिलने के कारण शुक्रवार दोपहर तक दो अभ्यर्थियों की मौत हो गई है जबकि 100 से अधिक बीमार हैं। दो को रांची रिम्स भेजा गया है। बीमार अभ्यर्थी पागलों की तरफ व्यवहार कर रहे हैं। उनके हाथ-पांव बांधकर या पड़कर इलाज किया जा रहा है।

मृतकों में बिहार के गया जिले के पररिया थाना क्षेत्र के बरैला लक्ष्मण बीघा के रहने वाले अमरेश कुमार और छतरपुर के अरुण कुमार हैं।अमरेश की मौत गुरुवार को जबकि अरुण की मौत रांची रिम्स में शुक्रवार को हुई। उसे दो दिन पहले रेफर किया गया था। एक की यादाश्त चली गई है। उसकी पहचान बिहार के लखीसराय के सर्वेश यादव के रूप में हुई है। उसे रांची रिम्स ले जाया गया है। सारे लोगों में अजीबोगरीब लक्षण देखने को मिल रहे हैं।

बहाली के चौथे दिन 12 अभ्यर्थियों को बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया। पूरा अस्पताल अस्त-व्यस्त हो गया है। स्थिति पर नियंत्रण के लिए जवानों की तैनाती की गई है और पदाधिकारी भी मामले पर नजर रख रहे हैं। मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बेड के अभाव में फर्श पर लेटा कर इलाज किया जा रहा है। चर्चा है कि दौड़ में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी नशीली दवा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

एमआरएमसीएच के प्रभारी अधीक्षक डॉ. आर रंजन ने बताया कि टेस्ट के बाद पता चलेगा कि अभ्यर्थियों के बेहोश होने का क्या कारण है। अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। उन्होंने बताया कि इलाज के बाद ठीक होने पर अभ्यर्थियों को छोड़ा जा रहा है। फिलहाल, पांच गंभीर रूप से बीमार अभ्यर्थी इलाजरत हैं। कुछ को रांची रेफर भी करने की तैयारी है।

उल्लेखनीय है कि 27 अगस्त से मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डे में सिपाही पद के लिए अभ्यर्थियों की बहाली हो रही है, जिसमें झारखंड के अलावा अन्य सीमावर्ती राज्यों के युवा भाग ले रहे हैं। अब तक बेहोश होने वाले ज्यादातर युवा बिहार के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *