HindiNationalNews

यूपी के बहराइच में आतंक का पर्याय बना पांचवा आदमखोर भेड़िया पिंजरे में कैद

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद में आतंक का पर्याय बन चुके आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने में लगी वन विभाग और प्रशासन की टीम के लिए मंगलवार का दिन एक नरभक्षी भेड़िये को पकड़ने की कामयाबी लेकर आया। पकड़ा गया भेड़िया इतना खूंखार है कि वह लोहे के पिंजरे में कैद होने के बाद भी आक्रामकता से भरपूर है। वन विभाग की मानें तो केवल एक और भेड़िया इलाके में है जिसे पकड़ा जाना है।

डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि महसी तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिसैया चूड़ामणि गांव में वन विभाग ने भेड़िया को पकड़ने के लिए पिंजरा और जाल लगाया था। मंगलवार सुबह छह बजे के बाद एक भेड़िया पहले जाल में फंसा, उसके बाद वह पिंजरे में कैद हो गया। उसे वनकर्मियों द्वारा कब्जे में लेते हुए रेंज कार्यालय लाया गया। डीएफओ ने बताया कि पकड़ा गया भेड़िया काफी खूंखार है। वह पिंजरे में होने के बाद भी शांत नहीं बैठ रहा है।

डिप्टी रेंजर दीपक सिंह ने बताया कि पिंजरे में कैद भेड़िया मादा है। उसकी उम्र करीब पांच वर्ष है। वन दरोगा अमित कुमार वर्मा ने बताया कि चार भेड़िया पहले ही पकड़े जा चुके हैं। मंगलवार सुबह एक और भेड़िया पकड़ा गया है। इसको मिलाकर अब तक कुल पांच भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है। पकड़े गए भेड़ियों में एक की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि फिलहाल इलाके में आए लगभग सभी भेड़िए पकड़े जा चुके हैं लेकिन एक के होने की अब भी संभावना है। उसको देखते हुए ​वन कर्मियों की टीमें कांबिंग और सर्च आपरेशन जारी है। ​जल्द ही उसके पकड़े जाने के बाद जनपद को भेड़ियों की दहशत से निजात मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *