HindiNationalNewsPolitics

प्रधानमंत्री मोदी के कश्मीर जाने के बाद जनता का और भी बढ़ेगा विश्वास : रविशंकर प्रसाद

पटना। पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह कश्मीर के बदले हुए चेहरे और सुंदर चित्र का विवरण है। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री के जाने के बाद वहां की जनता का उत्साह और भी बढ़ेगा।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “जम्मू-कश्मीर में लोग चुनाव प्रचार कर रहे हैं और घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं। वहां विकास हो रहा है और लाल चौक पर तिरंगा लहरा रहा है। यही कश्मीर का बदला हुआ स्वरूप है।”

उन्होंने आगे कहा, “आज प्रधानमंत्री भी वहां एक रैली को संबोधित करने के लिए जा रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री के जम्मू-कश्मीर जाने के बाद जनता का और भी विश्वास बढ़ेगा। प्रधानमंत्री ने कश्मीर के गरीब, दलित, आदिवासी, कश्मीरी पंडित और पहाड़ी मुस्लिमों तथा विकास के लिए के लिए जो काम किया है, वहां लोगों ने पहली बार इसे देखा है।”

भाजपा नेता ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर तंज कसते हुए कहा, “हमने सुना तो यही है कि वो ना तो दफ्तर जा सकते हैं और ना ही किसी फाइल पर साइन कर सकते हैं। वो ऐसे नेता थे, जो देश में नई शुरुआत की बात करते थे, लेकिन 6 महीने जेल के अंदर रहे और इस्तीफा तक नहीं दिया।”

रविशंकर प्रसाद ने पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर श्री विजय पुरम किए जाने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह बहुत गर्व का विषय है। मैं इस निर्णय के लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का अभिनंदन करता हूं।

उन्होंने कहा, “ये पोर्ट ब्लेयर किसके नाम पर था? वे एक अंग्रेज नेवल कमांडर था, जिसने 1790 में वहां सर्वे किया था। कांग्रेस की सरकार ने इसका नाम बदलने की कभी कोई कोशिश नहीं की। वहां जितने भी द्वीप है, उनका नाम अंग्रेजों के नाम पर था। लेकिन, सरकार ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *