HindiBihar NewsNationalNewsPolitics

हमारी सरकार बनी तो ‘मिथिलांचल विकास प्राधिकरण’ बनाएंगे : तेजस्वी यादव

मधुबनी। बिहार में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इन दिनों कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम के तहत विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे शनिवार को मधुबनी पहुंचे।

मधुबनी में तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मिथिलांचल का गौरवशाली इतिहास रहा है, लेकिन आज भी यहां वही समस्याएं हैं जो पहले थीं। अगर हमारी सरकार बनी तो एमडीए यानी ‘मिथिलांचल विकास प्राधिकरण’ बनाएंगे। यह प्राधिकरण मिथिलांचल के चहुमुखी विकास के लिए गेम चेंजर होगा।

उन्होंने कहा कि दरभंगा और मधुबनी जिलों में एनडीए के सांसद है। दरभंगा और मधुबनी में अधिकांश विधायक भी एनडीए के हैं, लेकिन दोनों जिले पिछड़े हैं। हमने केवल 17 महीनों के अल्प कार्यकाल में अपने अधीन विभागों में यहां कई कार्य कराए। यहां के लोग वोट एनडीए को देते हैं, लेकिन उसके बदले में क्या मिला बेरोजगारी, महंगाई, लाचारी।

उन्होंने आगे कहा कि दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर में आज भी गरीबी, पलायन, बाढ़ जैसी बड़ी समस्या है। बिहार की गिनती गरीब राज्य में होती है। यहां प्रति व्यक्ति आय काफी कम है। आज बिहार में बिजली भी महंगी है। राज्य में हमारी सरकार बनी तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।

तेजस्वी यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आज बिहार में आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं, लेकिन सरकार सोई है और पुलिस शराबबंदी को सफल करने में लगी है। बिहार में आज जमीन सर्वे का काम हो रहा है, लेकिन उसमें भी भ्रष्टाचार हो रहा है, लोग परेशान हैं।

बता दें कि तेजस्वी यादव ने अपनी इस यात्रा की शुरुआत मंगलवार को समस्तीपुर से की। इस कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम में वे सीधे कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे हैं और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन कर रहे हैं।

कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम का पहला चरण 10 सितंबर से शुरू हुआ है जो 17 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान तेजस्वी यादव समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *