HindiNationalNewsPolitics

राहुल के साथ भूमिका बदलना चाहती हैं बांसुरी

नयी दिल्ली 19 सितंबर : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद बांसुरी स्वराज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान की गई टिप्पणियों को लेकर उन पर कटाक्ष किया है और कहा है कि वह उनके (श्री गांधी) साथ भूमिकाएं बदल लेंगी, ताकि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत को शर्मिंदा न होना पड़े।
श्रीमती स्वराज ने गुरुवार को एक खबरिया चैनल के कार्यक्रम में अमेरिका में श्री गांधी की ओर से की गयीं टिप्पणियों, कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या, दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में सुश्री आतिशी मार्लेना के नाम की घोषणा सहित तमाम मुद्दे पर खुलकर बातें कीं।
उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार अब तक की सबसे अधिक नारीवादी सरकारों में से एक बताया। इस दौरान जब उनसे सवाल किया गया कि वह किस मौजूदा राजनीतिक नेता के साथ भूमिकाएं बदलना चाहेंगी, तो भाजपा सांसद ने तुरंत लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी का नाम लिया। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी… ताकि जब मैं विदेश जाऊं, तो अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने देश को शर्मिंदा न करूं।”
श्रीमती स्वराज की टिप्पणियों को अमेरिकी यात्रा के दौरान श्री गांधी की कुछ टिप्पणियों पर कटाक्ष के रूप में देखा जा रहा है, जिनकी आलोचना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने की है।
गौरतलब है कि आरक्षण पर एक सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा था, “जब भारत एक निष्पक्ष जगह होने पर और भारत एक निष्पक्ष जगह नहीं है, तब हम आरक्षण को खत्म करने के बारे में सोचेंगे।” बाद में उन्होंने इस टिप्पणी पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि इसे गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आरक्षण को 50 प्रतिशत की सीमा से आगे ले जाना चाहती है।
श्री गांधी ने भारत में धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में भी बात की थी। इस दौरान दर्शकों में से एक सिख सदस्य से उसका नाम पूछते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा था, “लड़ाई इस बारे में है कि क्या उन्हें एक सिख के रूप में भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या क्या उन्हें एक सिख के रूप में भारत में कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी या क्या उन्हें एक सिख के रूप में गुरुद्वारे में जाने की अनुमति दी जाएगी। यही लड़ाई है और केवल उनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *