HindiInternationalNews

रूसी-सीरियाई हवाई हमलों में सीरिया में 30 आतंकवादी मारे गए : रिपोर्ट

दमिश्क। सीरिया और रूस ने संयुक्त हवाई हमलों में देश के उत्तर-पश्चिमी प्रांतों इदलिब और लताकिया के ग्रामीण इलाकों में आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया। इन हमलों में 30 आतंकवादी मारे गए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया आउटलेट अल-वतन ऑनलाइन के हवाले से बताया कि हवाई हमले चरमपंथी विद्रोही समूहों के ठिकानों पर किए गए। हालांकि, इस बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी गई है।

सीरियाई और रूसी सेनाओं ने इस क्षेत्र में अपने सैन्य अभियान तेज कर दिए हैं। यह क्षेत्र विद्रोही समूहों का एक मजबूत गढ़ बना हुआ है।

ये हवाई हमले ऐसे समय में हुए हैं जब हयात तहरीर अल-शाम विद्रोही समूह सरकारी नियंत्रित क्षेत्रों पर बड़े हमलों की तैयारी कर रहा है।

रूस और सीरिया की सेनाओं ने सीरिया में आतंकवाद से जूझ रहे इलाकों में अपने संयुक्त सैन्य अभियान तेज कर दिए हैं। दोनों का लक्ष्य देश से आतंकवाद को साफ करना है।

बता दें कि रूस की सेना भी सीरिया की सेना का साथ देती है। दोनों मिलकर समय-समय पर देश में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं।

बता दें कि बीते गुरुवार को इजरायली ने फिर सीरिया में कई स्थानों पर हवाई हमला किया था। हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया था। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सीरियाई राज्य टेलीविजन के हवाले से बताया था कि होम्स के ग्रामीण इलाके में औद्योगिक शहर हस्या में एक कार निर्माण संयंत्र पर बड़ा हमला हुआ।

हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया था। हमले में राहत सामग्री और सहायता से भरे कई वाहन भी नष्ट हो गए थे।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *