HindiNationalNews

महाराष्ट्र विस चुनावः अजीत पवार की राकांपा ने 38 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

मुंबई । अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 38 उम्मीदवारों की पहली सूची बुधवार को जारी किया है। इस सूची में अजीत पवार को बारामती, छगन भुजबल को येवला , दिलीप वलसे पाटिल को अम्बे गांव से उम्मीदवार बनाया गया है। राकांपा अजीत पवार पार्टी की पहली सूची में मुंबई से पूर्व मंत्री नवाब मलिक और वडगांव शेरी के विधायक सुनील टिंगरे का नाम नहीं है।

सुनील टिंगरे पुणे के वडगांव शेरी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। कल्याणीनगर में पॉर्श कार दुर्घटना में सुनील टिंगरे की भूमिका विवादास्पद रही। इसी तरह, भाजपा के जगदीश मुलिक भी वडगांव शेरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। इसलिए वडगांव शेरी की सीट भाजपा और अजितदादा गुट में से किसके खाते में जाएगी, इसका फैसला अभी तक नहीं हुआ है।

इसलिए कहा जा रहा है कि वडगांव शेरी विधानसभा क्षेत्र एनसीपी की पहली सूची में शामिल नहीं है। दूसरी वित्तीय हेराफेरी मामले में जेल गए पूर्व मंत्री नवाब मलिक को टिकट दिए जाने का विरोध भाजपा ने किया था। इसलिए संभावना जताई जा रही थी की नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को अनुशक्ति नगर से उम्मीदवारी मिलेगी। फिलहाल, इस सूची में सना मलिक का नाम नहीं है। ठाणे जिले के कलवा-मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र से नजीब मुल्ला की उम्मीदवारी की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *