Bihar NewsHindiNewsPolitics

बिहार : उपचुनाव में प्रत्याशी को लेकर उलझन में प्रशांत किशोर, दो उम्मीदवार बदले

पटना। बिहार की राजनीति में हाल ही में प्रवेश किए प्रशांत किशोर चार सीटों पर हो रहे उप चुनाव में प्रत्याशी को लेकर उलझते नजर आ रहे हैं। प्रशांत किशोर ने बुधवार को जनसुराज पार्टी के बेलागंज और तरारी से प्रत्याशी बदलने की घोषणा की।

प्रशांत किशोर की पार्टी जनसुराज ने पहले बेलागंज विधानसभा सीट से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन, बुधवार को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदलते हुए अमजद को आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया।

जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती की उपस्थिति में आरा में एक प्रेस वार्ता में प्रत्याशियों के बदलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बेलागंज से मोहम्मद आजाद पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे। आजाद पूर्व मुखिया, राजनीतिक कार्यकर्ता हैं। ये बेलागंज से 2005 और 2010 में भी चुनाव लड़ चुके हैं।

इधर, जनसुराज ने तरारी से किरण सिंह को प्रत्याशी बनाया है। पहले पार्टी ने सेना के अधिकारी एस के सिंह को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी। हालांकि बाद में कहा गया कि उनका मतदाता सूची में यहां नाम नहीं है। इसके बाद प्रशांत किशोर ने इसे लेकर सफाई भी दी थी।

किरण सिंह सामाजिक कार्यकर्ता, महिला सशक्तिकरण को लेकर तरारी में सक्रिय रही हैं।

बिहार में चार विधानसभा सीटों तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज पर उपचुनाव हो रहे हैं। यह उप चुनाव गठबंधनों एनडीए और महागठबंधन के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है।

तरारी में सीपीआई के सुदामा प्रसाद, बेलागंज में राजद के सुरेंद्र यादव, इमामगंज में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी और रामगढ़ में राजद के सुधाकर सिंह के लोकसभा पहुंच जाने से ये चारों सीटें खाली हुई हैं। सभी सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को चुनाव नतीजे आएंगे।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *