HindiInternationalNews

गाजा स्कूल शेल्टर पर इजरायली हवाई हमले में 9 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा। गाजा सिटी के पश्चिम में अल-शाती शरणार्थी शिविर में एक स्कूल पर किए गए इजरायली हवाई हमले में नौ फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें तीन पत्रकार भी शामिल हैं। यह स्कूल विस्थापित लोगों को आश्रय दे रहा था।

स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि इजरायली विमान ने “अस्मा” स्कूल पर एक मिसाइल से हमला किया।

रविवार को चिकित्सा दलों ने बताया कि उन्होंने नौ लोगों के शव बरामद किए हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। साथ ही 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गाजा की नागरिक सुरक्षा अथॉरिटी ने बताया कि उनकी टीम, चिकित्सा कर्मियों के साथ मिलकर मलबे के नीचे फंसे लोगों को खोजने का काम कर रही है।

हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने पुष्टि की है कि इस हमले में अल-अक़्सा टीवी, स्थानीय समाचार साइट सैंड और जेरूसलम फाउंडेशन के तीन पत्रकार मारे गए हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और पत्रकारिता से जुड़े संगठनों से अपील की है कि वे इस हमले को रोकने और जिम्मेदारों को अंतर्राष्ट्रीय अदालतों में सजा दिलाने का प्रयास करें।

इस हवाई हमले पर अभी तक इजरायली सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गाजा के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले साल अक्टूबर से चल रहे इजरायली हमलों में अब तक गाजा पट्टी में 42,924 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *