HindiBihar NewsNationalNewsPolitics

पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, सुरक्षा बढ़ाने की मांग

पटना। बिहार के पूर्णिया के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कथित तौर पर लॉरेंस विश्नोई गैंग द्वारा दी गई धमकी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि एक बार बिहार विधानसभा सदस्य तथा छह बार संसद सदस्य (लोकसभा) के रूप में निर्वाचित होने के बाद कई बार मुझ पर तथा मेरे परिवार के सदस्यों पर हमला हुआ है। कई बार नेपाल के माओवादी संगठन सहित कई जातिवादी अपराधियों ने जानलेवा हमला किया है।

उन्होंने आगे लिखा है कि नेपाल के उग्रवादी संगठन द्वारा धमकी दी गई थी, तब केंद्रीय गृह विभाग द्वारा मुझे 2015 में वाई प्लस सुरक्षा घेरा में रखा गया था। 2019 में इसे घटाकर वाई श्रेणी का कर दिया गया। उन्होंने कहा, “मेरी सुरक्षा में कमी का फायदा उठाते हुए लोकसभा चुनाव के दौरान कई अपराधियों ने भद्दी-भद्दी गालियां दीं तथा घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी।”

सांसद ने लिखा, “आज लॉरेंस विश्नोई गैंग ने एक घटना का विरोध करने पर मुझे जान मारने की धमकी दी, जिसकी कॉपी मैं लिए संलग्न कर रहा हूं। जानलेवा धमकी देने के बावजूद मेरी सुरक्षा के प्रति बिहार का गृह मंत्रालय एवं केंद्रीय गृह मंत्रालय निष्क्रिय दिख रहा है।”

उन्होंने पत्र के अंत में समय रहते सुरक्षा घेरा वाई श्रेणी से बढ़ाकर जेड श्रेणी के करने की मांग करते हुए कहा कि इसके साथ बिहार के सभी जिलाें में पुलिस स्कॉट सहित कार्यक्रम स्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा की सख्त व्यवस्था किया जाय।

उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो मेरी हत्या कभी भी हो जाएगी। इसकी जिम्मेवार केंद्र एवं बिहार सरकार ही होगी। इस पत्र की प्रति उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्णिया के एसपी, बिहार के पुलिस महानिदेशक, बिहार के गृह विभाग के सचिव को भी भेजी है।

— आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *