HindiJharkhand NewsNewsPolitics

चुनाव आयोग सत्येंद्र नाथ तिवारी का नामांकन रद्द करे : सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची, 28 अक्टूबर । झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा है। मोर्चा ने मांग की है कि गढ़वा से भाजपा के उम्मीदवार सत्येंद्र नाथ तिवारी का नामांकन पर्चा रद्द किया जाये। उन्होंने कहा है कि उन्होंने नामांकन पर्चे में आधी-अधूरी जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने निर्वाचन आयोग पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं।

भट्टाचार्य सोमवार को हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग का कहना है कि भाजपा का पर्चा रिजेक्ट नहीं करना है। इस दौरान झामुमो नेता मनोज पांडेय भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि सूत्रों से जानकारी मिली है कि भारत निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने जिले के निर्वाचन अधिकारी को कहा है कि भाजपा का पर्चा है तो रिजेक्ट नहीं किया जायेगा। जबकि किसी दूसरे दल के एक पर्चे में कुछ भी कमी हो तो तुरंत रिजेक्ट कर देना है। उन्होंने कहा कि पहले इस तरह का मामला रांची तक सीमित था। लेकिन अब झारखंड की कई सीट पर ऐसा हाल दिखने लगा है।

सुप्रियो ने कहा कि पार्टी को कानून पर पूरा भरोसा है। इस भरोसे के साथ हम मांग करते हैं कि चुनाव आयोग निष्पक्ष तरीके से सत्येंद्र नाथ तिवारी के नामांकन पत्र की जांच करे और निर्णय दे। उन्होंने कहा कि 24 घंटे में अगर ऐसा नहीं होता है तो झामुमो उनका नामांकन रद्द कराने के लिए कानून का सहारा लेगा।

भट्टाचार्य ने कहा कि चुनाव आयोग ने कहा है कि सबको सामान अवसर देंगे। लेकिन अब साफ़ हो गया कि चुनाव आयोग एक पार्टी के लिए काम कर रहा है। सुप्रियो ने आरोप लगाया कि गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सत्येंद्र नाथ तिवारी ने अपने फॉर्म 26 यानी शपथ पत्र भरा तो कई कॉलम खाली रहे। जबकि आयोग की ओर से पहले साफ़ किया गया था की कोई भी कॉलम खाली नहीं होना चाहिए। किसी तरह की कोई धोखाधड़ी ना हो इसका ख्याल रखने का वादा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *