HindiInternationalNews

यूक्रेन के सैनिक कर रहे नए हमले की तैयारी, रूस ने कहा- कुर्स्क में हमारी पकड़ मजबूत

मॉस्को/कीव। यूक्रेनी सेना ने पश्चिमी रूस के कुर्स्क क्षेत्र में 92 बस्तियों पर नियंत्रण कर लिया है। ये दावा राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने किया है। यूक्रेनी राष्ट्रपति के बयान पर अब रूस की तरफ से प्रतिक्रिया आई है।

रूस के एक अधिकारी ने बताया कि यूक्रेन के सैनिक, रूस के कुर्स्क क्षेत्र में अपनी स्थिति को बदल रहे हैं, ताकि एक नए हमले को अंजाम दिया जा सके।

रूस के रक्षा मंत्रालय के मुख्य सैन्य-राजनीतिक निदेशालय के उप प्रमुख अप्टी अलाउदिनोव ने सोमवार को कहा कि रूसी सेना स्थिति पर अपनी पकड़ बनाए हुए है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने न्यूज एजेंसी टीएएस के हवाले से बताया कि अधिकतर यूक्रेनी सैनिकों ने आगे बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन उनके ऑपरेशन को नाकाम कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सेना की कुछ यूनिट नए इलाकों में जा रही हैं। जो नई योजना के तहत हमला कर सकती हैं।

इस बीच रूसी नौसेना के ब्लैक सी बेड़े ने दावा किया कि उन्होंने कुर्स्क क्षेत्र के ओल्गोवका गांव के पास 19 यूक्रेनी सैनिकों के एक ग्रुप को पकड़ा है।

इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार रात कहा था कि रूस के कुर्स्क क्षेत्र में यूक्रेनी अभियान का मुख्य उद्देश्य रूस के क्षेत्र में बफर जोन बनाना है।

यूक्रेनी वायु सेना के कमांडर मायकोला ओलेशचुक ने रविवार को कहा कि वायु सेना ने कुर्स्क क्षेत्र में एक दूसरे प्रमुख पुल पर हमला किया है। इससे पहले यूक्रेन ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि उसने ग्लुशकोवो शहर में एक पुल को तबाह कर दिया है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *