Abbas Naqvi : “अपराधियों की हिरासत” बनाम “अपराध की हिफाज़त” उत्तर प्रदेश की जनता का बड़ा मुद्दा

Insight Online News

रामपुर 17 सितम्बर : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि “अपराधियों की हिरासत” बनाम “अपराध की हिफाज़त” उत्तर प्रदेश की जनता का बड़ा मुद्दा है।

श्री नकवी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ‘सेवा दिवस’ के अंतर्गत यहाँ विभिन्न कार्यक्रमों में अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछली सरकार के दौरान सियासी आकाओं की हिफाजत में हावी गुंडे-माफिया, अब हिरासत की हवा खा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार की चोट गुंडों पर लग रही है, लेकिन चीख इन गुंडे-माफियाओं के सियासी संरक्षकों की निकल रही है।

श्री नकवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता सुकून और चैन महसूस कर रही है, तो गुंडे-माफियाओं के कंधे पर बैठकर सत्ता के सिंहासन तक पहुंचते रहे लोग बेचैन हैं। सपा-बसपा-कांग्रेस, उत्तर प्रदेश में “बिना जमीन के जमींदारी” और “बिना जन समर्थन के जागीरदारी” के लिए जद्दोजहद कर रही हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सियासत, सुशासन और शुचिता के संकल्प और सोच के साथ भारतीय राजनीति ने सकारात्मक करवट ली है, यह बदलाव “परिवार के घोंसले” में सिमटी राजनैतिक पार्टियां ना समझ सकती हैं, ना स्वीकार कर सकती है। श्री मोदी “सेवा, समर्पण, सुशासन, सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण” का पर्याय हैं।

श्री नकवी ने कहा कि कोरोना की चुनौतियों के दौरान श्री मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की ‘संकटमोचक’ की भूमिका को देश, प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व ने सराहा है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी के लोगों की सेहत-सलामती के संकल्प का परिणाम है कि विशाल जनसंख्या वाला देश होने के बावजूद भारत तेजी से कोरोना महामारी से बाहर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि आज भारत में विश्व का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है। अभी तक 77 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। भारत ने कोविड टीकाकरण के क्षेत्र में दुनिया में कीर्तिमान स्थापित किया है। प्रतिदिन लगभग एक करोड़ लोगों को टीका लगाया जा रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

श्री नकवी रामपुर के धमौरा में टीकाकरण केन्द्र पर ‘सेवा दिवस’ में शामिल हुए। उन्होंने लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जिससे कि भारत को कोरोना मुक्त बनाया जा सके। वह रामपुर में जिला सहकारी बैंक में किसानों एवं भूतपूर्व सैनिकों के सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। श्री नकवी ने कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य
करने वाली महिलाओं को भी इस अवसर पर सम्मानित किया।

आजाद, उप्रेती, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *