एसीबी ने जीबी पंत अस्पताल के नर्सिंग अर्दली को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने जीबी पंत अस्पताल के नर्सिंग अर्दली को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित की पहचान जीबी पंत अस्पताल, स्टाफ क्वार्टर निवासी रशीद अहमद (48) के रूप में हुई है। आरोपित गीता कालोनी के एक बुजुर्ग से मरीज को वेंटिलेटर सपोर्ट पर भर्ती करवाने के नाम पर 25 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। पीड़ित ने 10 हजार रुपये आरोपित को दे भी दिए थे। बाकी रुपये मांगने के लिए आरोपित बुजुर्ग को धमका रहा था। एंटी करप्शन ब्रांच की टीम पकड़े गए आरोपित से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

एसीबी के मुखिया मधुर वर्मा ने बताया कि सोमवार को उनकी टीम को गीता कालोनी निवासी एक 62 वर्षीय बुजुर्ग ने शिकायत दी थी। पीड़ित ने बताया कि 18 अगस्त को वह अपने घर पर निर्माण कार्य के लिए मुकेश कुमार नामक व्यक्ति को लेकर आया था। काम करने के दौरान युवक गिरकर जख्मी हो गया। गंभीर हालत में बुजुर्ग उसे एलएनजेपी अस्पताल ले गए। वहां अस्पताल में वेंटिलेटर बैड न होने की बात कर मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया गया। अभी बुजुर्ग वहां बात कर ही रहे थे कि जीबी पंत अस्पताल में एंडोस्कोपी विभाग का नर्सिंग अर्दली रशीद अहमद मिला। उसने कहा कि वह मरीज को 25 हजार रुपये लेकर भर्ती करवा देगा। मजबूरी में बुजुर्ग ने फौरन 10 हजार रुपये देकर मुकेश को भर्ती करवा दिया।

इसके बाद आरोपित रशीद बुजुर्ग पर बाकी रकम देने का दबाव बनाने लगा। परेशान होकर सोमवार को बुजुर्ग ने मामले की शिकायत दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक शाखा से कर दी। इसके बाद पीड़ित से कहा गया कि आरोपित को दोबारा 10 देने की बात कर उसे बुलाए। बुजुर्ग ने ऐसा ही किया। एसीबी की टीम ने आरोपित रशीद को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.