Accident : गुजरात के सूरत में संदिग्ध ज़हरीली गैस के कारण 6 की मौत, 19 अन्य बीमार

Insight Online News

सूरत, 06 जनवरी : गुजरात में सूरत के सचिन औद्योगिक क्षेत्र में आज सम्भवतः एक रासायनिक टैंकर से नाले में बहाए जा रहे रसायन के कारण संदिग्ध तौर पर ज़हरीली गैस फैलने होने से कम से कम छह मज़दूरों की मौत हो गयी और 19 अन्य बीमार हो गए।

सचिन थाने के पुलिस इन्स्पेक्टर के पी जाडेजा ने यूएनआई को बताया कि साड़ी और कपड़ों पर प्रिंटिंग करने वाले विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल की फ़ैक्टरी के निकट यह घटना तड़के हुई। सुबह क़रीब सवा चार बजे सूचना मिलने पर पुलिस जब सचिन जीआईडीसी स्थित इस फ़ैक्टरी के निकट पहुंची तो वहां गैस से प्रभावित 25 कामगार मिले। ये सभी फ़ैक्टरी के ग्राउंड फ़्लोर पर काम कर रहे थे। उन्हें जल्दी से सिविल अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक महिला समेत उनमें से छह ने दम तोड़ दिया।

अन्य का इलाज किया जा रहा है। श्री जाडेजा ने बताया कि घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर बाहर एक रसायन वाला टैंकर मिला जिससे सम्भवतः इस्तेमालशुदा रसायन को एक नाले में बहाने के प्रयास में यह ज़हरीली गैस बनी होगी। विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के विशेषज्ञ इसकी जांच कर रहे हैं।

घटना की अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है और दोषियों की ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। एहतियात के तौर पर आसपास के इलाक़े को भी ख़ाली करा दिया गया है।

रजनीश, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *