Accident News Update : कोयला लदी मालगाड़ी के इंजन में लगी आग

Insight Online News

लातेहार, 06 मार्च : जिले के बालूमाथ के अमरवाडीह के पास टोरी-शिवपुर रेलखंड अंतर्गत फुलबसिया रेलवे स्टेशन से वापस लौट रही कोयला लदी मालगाड़ी के इंजन में आग लग गयी। घटना के बाद टोरी-शिवपुर रेलवे खंड पर कोयले की ढुलाई पूरी तरह ठप हो गई है। अनुमान है कि शार्ट सर्किट के कारण यह घटना घटी है।

बताया गया है कि शनिवार की दोपहर फुल बसिया रेलवे स्टेशन से कोयला लाद कर मालगाड़ी लौट रही थी। इस बीच शॉर्ट सर्किट से ट्रेन के इंजन में आग लग गई। इंजन में आग लगा देख चालक ने तत्परता दिखाते हुए इंजन से कोयला लदे बोगियों को हटा दिया। इससे आग बोगियों में नहीं पहुंच पाई। घटना की जानकारी रेलवे के बड़े अधिकारियों को दी गई। साथ ही रेल कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से इंजन में लगी आग को बुझाने का भी पूरा प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

सूचना पर पहुंची रेलवे की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद इंजन में लगी आग पर काबू पाया। इस घटना में रेलवे को कितना नुकसान हुआ, इसका आंकलन किया जा रहा है। इधर, मालगाड़ी में आग लगने के कारण टोरी शिवपुर रेलवे लाइन पर कोयला ढुलाई का कार्य पूरी तरह ठप हो गया। इस रेलखंड पर यात्री ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से आम लोगों को इससे ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *