HindiJharkhand NewsNewsPolitics

365 दिन पार्टी के लिए साधना और संघर्ष करता है कार्यकर्ता: बाबूलाल मरांडी

बाेकाराे, 10 जुलाई । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता ही साल में 365 दिन साधना और संघर्ष करता है। असली लड़ाई बूथ पर होती है। कार्यकर्ता ही बूथों पर जूझता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडी ठगबंधन ने भाजपा और एनडीए के खिलाफ दुष्प्रचार की पराकाष्ठा कर दी। संविधान बदलने, आरक्षण खत्म करने जैसी बातों का दुष्प्रचार किया लेकिन कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और जनता के आशीर्वाद से देश तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का संकल्प पूरा हुआ।
मरांडी ने बुधवार काे बोकारो विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मान एवं विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजाद भारत में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी एलायंस के नेता इस बात को पचा नहीं पा रहे। कांग्रेस के युवराज इस बात को समझ नहीं पा रहे कि आखिर कैसे एक गरीब चाय वाले का बेटा भारत जैसे विशाल देश का तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री बन गया। यह कोई सामान्य बात नहीं है।
मरांडी ने कहा कि झारखंड को भी देखें तो जनता ने राज्य के ठगबंधन के खिलाफ जनादेश दिया है। नाै संसदीय सीटों पर एनडीए की जीत हुई और 81 लाख मत प्राप्त हुए जबकि 50 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों में एनडीए गठबंधन आगे रहा। उन्हाेंने कहा कि इतना ही नहीं राज्य में सत्ताधारी गठबंधन के तत्कालीन मुख्यमंत्री सहित सात मंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में इंडी एलायंस को जीत नहीं दिला सके। इंडी एलायंस को 66 लाख वोट ही प्राप्त हुए। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को भाजपा पर भरोसा है। राज्य में जितने भी विकास कार्य दिखते हैं वे भाजपा सरकारों की देन है।
मरांडी ने कहा कि इंडी ठगबंधन ने तो केवल राज्य को लूटा है जबकि केंद्र की मोदी सरकार ने झारखंड के लिए कई विकास कार्य किए। उन्हाेंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बनाने के बाद झारखंड को विकसित और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनाने का संकल्प लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *