HindiNationalNews

रोजवैली मामले में अभिनेत्री रितुपर्णा को ईडी पूछताछ के लिए तलब किया

कोलकाता । रोजवैली चिटफंड घोटाले में इंफोर्समेन्ट डायरेक्टोरेट (ईडी) के अधिकारियों ने गुरुवार को टॉलीवुड अभिनेत्री रितुपर्णा सेन गुप्ता को नोटिस भेजा है। रितुपर्णा को पांच जून को साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित केंद्रीय एजेंसी के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में हाजिर होने को कहा गया है। वहां उनसे पूछताछ होगी।

ईडी सूत्रों के अनुसार रोजवैली के बैंक खाते से रितुपर्णा के खाते में कई बार पैसे भेजे गए हैं। कई बार रितुपर्णा विदेश भ्रमण पर गई थी, जिसका पूरा खर्च रोजवैली कंपनी की ओर से वहन किया गया था।

ईडी अधिकारी यह जानना चाहते हैं कि रोजवैली से इतनी मोटी रकम उन्होंने क्यों ली थी। रितुपर्णा ने स्वीकार किया था कि रोजवैली ने उनकी कपंनी भावना आज-काल के साथ कुछ काम किया था। इसको लेकर रोजवैली की ओर से पैसे दिए गए थे।

उल्लेखनीय है कि रोज वैली चिटफंड घोटाले का 2013 में खुलासा हुआ था। समूह ने कथित रूप से विभिन्न योजनाओं को चलाने के लिए 27 कंपनियां बनाई थी।

कंपनी ने पश्चिम बंगाल, असम और बिहार आदि राज्यों के लोगों से कथित रूप से 17 हजार 520 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी। ईडी और सीबीआई दोनों घोटाले की जांच कर रही है। कंपनी के रिसॉर्ट, होटल और 2300 करोड़ रुपये की जमीन सोने के गहने और 40 करोड़ रुपये के कीमती पत्थर जब्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *