NewsHindiNationalPolitics

अदानी मामला: विपक्ष ने संसद परिसर में मानव श्रृंखला बनायी

नयी दिल्ली 16 मार्च :अदानी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा कर रहे विपक्षी दलों के नेताओं ने गुरूवार को संसद भवन परिसर में मानव श्रृंखला बनायी।

कांग्रेस के नेतृत्व में करीब पन्द्रह विपक्षी दलों के बड़ी संख्या में सदस्यों ने संसद भवन परिसर में मानव श्रृंखला बनाकर अदानी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग की। सभी दलों के सदस्य इस समिति के गठन की मांग से संबंधित तख्तियां हाथ में लेकर नारेबाजी कर रहे थे। सदस्य प्रधानमंत्री सदन में आकर जवाब दो के नारे लगा रहे थे।

मानव श्रृंखला बनाने वाले दलों में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी , वामपंथी दल, आम आदमी पार्टी, द्रमुक, भारत राष्ट्र समिति , नेशनल कांफ्रेन्स , शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे आदि के नेताओं ने हिस्सा लिया।

विपक्षी दलों के नेताओं ने बुधवार को इसी मामले में संसद भवन से प्रवर्तन निदेशालय तक पैदल मार्च शुरू किया था हालाकि पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर ही रोक दिया था।

उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन से ही सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तकरार चल रही है जिसके कारण संसद में कामकाज ठप है। जहां विपक्ष अदानी समूह मामले में संयुक्त संसदीय समिति की मांग कर रहा है वहीं सत्ता पक्ष विदेशों में भारत के बारे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिये गये बयानों पर उनसे माफी की मांग कर रहा है।

संजीव

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *